फ्रेंडशिप-डे पर दिया दोस्त को रोंगटे खड़े करने वाला गिफ्ट

छत्तीसगढ़

रायपुर. एक अच्‍छा दोस्‍त आपको जीवन में हर परेशानी का हल बता सकता है, हर खुशी को दोगुना कर सकता है, हर तरह का राजदार बन सकता है। पर क्‍या कोई दोस्त अपने ही दोस्त का कत्ल कर सकता है, वो भी दोस्त के बर्थडे वाले दिन और फ्रेंडशिप-डे से एक दिन पहले।

छत्तीसगढ़ में एेसा ही एक रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया,

जहां बर्थडे पार्टी में दोस्तों के बीच जमकर शराब का जाम छलका। इसके बाद दो दोस्तों के बीच मोबाइल को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद दोस्त ने बर्थडे ब्वॉय की चाकू गोदकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दोस्त का कर रहे थे बर्थडे सेलिब्रेटदर

असल, यह मामला छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के गौरी नगर इलाके का रहने वाले 22 साल के बबलू उर्फ बिल्लू उर्फ बसंत ठाकुर का 2 अगस्त को जन्मदिन था। बबलू अपने दोस्त आकाश निषाद, मंयक धु्रव, रघुनाथ ठाकुर सहित अन्य के साथ बर्थडे वाले दिन दोपहर से कहीं पर पार्टी मना रहा था। पार्टी में दोस्तों के बीच जमकर शराब के जाम छलके।\r\nतभी बबलू और आकाश के बीच झगड़ा शुरू हो गया। बबलू और आकाश की जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आने लगी। कुछ ही दूरी पर उसके दोस्त मयंक और रघुनाथ खड़े थे। चिल्लाने की आवाजें सुनकर रघुनाथ मौके पर पहुंचा तो देखा आकाश-बबलू के बीच पर किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। इसी दौरान दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और आकाश अपना आपा खो बैठा और उसने बबलू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।\r\nआरोपी मौके से फरार हो गया\r\nहमले में बबलू लहुलूहान हो गया और जमीन पर गिर गया। तभी आकाश मौके से फरार हो गया। यह वारदात देख वहां मौजूद अन्य दोस्त भी घबरा गए। तभी रघुनाथ और मयंक खून से लथपथ बबलू को मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन इलाज के दौरान बबलू ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घुमका पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। पुलिस ने आरोपी आकाश निषाद को गिरफ्तार कर मामले में छानबीन में जुटी है।\r\nमोबाइल को लेकर जमकर हुआ विवादपुलिस के मुताबिक सभी दोस्त बबलू का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे थे। इसी दौरान बर्थडे ब्वॉय बबलू के मोबाइल में बैलेंस खत्म हो गया था और उसे कहीं पर बात करना था। बबलू ने अपने दोस्त आकाश निषाद से उसका मोबाइल मांगा। आकाश द्वारा मोबाइल देने से मना कर दिया।

इस बीच बबलू ने आकाश का मोबाइल जबरदस्ती ले लिया फिर आकाश ने भी बबलू का मोबाइल छीन लिया और जमीन में पटक दिया। जिसमें बबलू के मोबाइल का स्क्रीन टूट गया। मामले को लेकर बबलू और आकाश के बीच मौके पर जमकर विवाद हो गया। मौके पर मौजूद अन्य दोस्तों ने दोनों को शांत कराया।\r\nरात में निकले थे घूमने, पेट्रोल लेने गए थे पदुमतरादोस्तों के बीच देर रात तक पार्टी जारी रहा। इस दौरान बबलू, आकाश, मंयक और रघुनाथ रात करीब डेढ़ बजे बाइक लेकर मौज मस्ती करने और घूमने निकले थे। घूमने के दौरान एक बाइक में पेट्रोल कम होने पर चारों दोस्त एक पेट्रोल पंप पहुंचे। रात में पेट्रोल पंप बंद होने पर वे लोग पदुमतरा की ओर पेट्रोल लेने चले गए।\r\nइस दौरान रात करीब ढ़ाई बजे डंगनिया के पास आकाश और बबलू के बीच मोबाइल की बात को लेकर फिर से विवाद हो गया। झगड़ते-झगड़ते आकाश निषाद ने बबलू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।