खुशखबर : देशव्यापी संकट के वाबजूद छत्तीसगढ़ में घटी बेरोजगारी दर

अब छत्तीसगढ़ के CM BHUPESH BAGHEL ने किया बड़ा ऐलान, पढ़िए

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ बिलासपुर रायपुर

अब छत्तीसगढ़ के CM BHUPESH BAGHEL ने किया बड़ा ऐलान, पढ़िए

छत्तीसगढ़ : राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को छत्तीसगढ़ वापस लाने के लिए राज्य सरकार ने कई बसों को रवाना कर दिया है. जल्द ही कोटा में फंसे सभी छात्रों को छत्तीसगढ़ लाया जाएगा. इस बात की जानकारी CM BHUPESH BAGHEL  ने ट्वीट कर दी है.  ने ट्वीट कर बताया है कि राज्य के जितने भी छात्र कोटा में लॉकडाउन की वजह से फंस गये हैं उन सभी को लाने के लिए सरकार ने आज कई बसों को भेज दिया है. जल्द ही सभी छात्र वापस आ जाएंगे. राज्य में वापसी के बाद सभी छात्रों का मेडिकल जांच करने के बाद संबंधित जिले में भेज दिया जाएगा.

MP में कर्मचारियों के लिए अब तक की सबसे बुरी खबर, तुरंत पढ़िए

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश राज्य के भी हजारों छात्र कोटा में फंस गये थे. इन सभी छात्रों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कई बसों को कोटा भेजा था. दोनों राज्यों के इस कदम के बाद छत्तीसगढ़ राज्य सरकार पर भी दबाव में आ गई थी. जिसके राज्य सरकार ने आज कई बसों को छात्रों को वापस लाने के लिए कोटा भेजा है.

मध्यप्रदेश में अभिभावकों को बड़ी राहत, अब ये फीस नहीं ले सकेंगे निजी स्‍कूल, आदेश जारी

गौरतलब है कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को लेकर बात किया था. जिसके बाद गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द ही छात्रों और मजदूरों को संबंधित राज्यों में भेजने का निर्णय लिया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह से आदेश मिलने के बाद आज सीएम भूपेश बघेल ने कोटा में फंसे छात्रों की लिस्ट तैयार करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया था.