छत्तीसगढ़ : 108 और 102 के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दिया आश्वासन

छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में संजीवनी 108 और महतारी एक्सप्रेस 102 के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आश्वासन दिया है. सीएम का कहना है कि हड़ताल के कारण लोगों को हो रही परेशानी से जल्द राहत मिलेगी. सीएम का कहना है कि हड़ताल को लेकर ठेका कंपनी से बात की जा रही है. जल्द ही मामले में उचित निर्णय हो जाएगा. लोगों को परेशानी से राहत मिलेगी.

बता दें कि राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में संजीवनी 108 और महतारी 102 एक्सप्रेस के कर्मचारी 16 जुलाई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं. हड़ताल राज्य के लोगों के लिए एक बड़ी मुसीबत बन गई है. लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए सीएम ने कंपनी से चर्चा करने की बात कही है. दरअसल मुश्किल ये है कि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद इस सेवा को अनाड़ी लोगों के भरोसे कर दिया गया है.

गौरतलब है कि 108 और 102 के कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों के तहत आंदोलन शुरू किया है. इसके तहत अप्रैल 2017 से बढ़ा हुआ वेतन और एरियर्स, ठेका प्रथा खत्म करने की मांग, आठ घंटे से ज्यादा ड्यूटी का भत्ता, समस्याओं के निदान के लिए शासन द्वारा कमेटी गठित करने की मांग की शामिल है. हालांकि ठेका कंपनी जीव्हीके ने कर्मचारियों की वैकल्पिक व्यवस्था कर लेने की बात कही है. साथ ही कंपनी ने साफ किया है कि कर्मचारियों की मांग नहीं मानी जाएगी.