चुनावी साल में युवाओं पर फोकस कर रहे राजनीतिक दल

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में राजनीतिक पार्टियों ने युवाओं पर फोकस करना शुरू कर दिया है. इस बार चुनाव की राजनीति युवाओं के आस-पास ही घूमती नजर आ रही हैं. इसी लिए भाजपा ने बस्तर संभाग की 12 सीटों पर युवाओं पर फोकस करना शुरू कर दिया है. सभी दल चुनाव को देखते हुए अपने युवा विंग को सक्रिय कर दिए हैं.

छत्तीसगढ़ की राजनीति में बस्तर संभाग की भूमिका अहम रहती है. यह संभाग किसी भी राजनीतिक पार्टी की दिशा और दशा तय करता है. बस्तर संभाग के 7 जिलों की 12 विधानसभा की सीटों पर वर्तमान में 8 सीटों पर कांग्रेस और 4 सीटो पर भाजपा काबिज है. इसी लिए भाजपा बस्तर संभाग के युवाओं को पार्टी से जोड़ने की कवायद शुरू करने की तैयारी में है और इसकी जिम्मेदारी खुद भाजपा संगठन के राष्ट्रीय सहससंगठन महामंत्री सौदान सिंह ने ली है.

तो वहीं दूसरी ओर सत्ता हाशिल करने का सपना सजोए बैठी कांग्रेस भी संगठन स्तर पर बैठकों के माध्यम से पार्टी को संजीवनी देने का काम प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया कर रहे है. युवाओं पर विशेष फोकस किया जा रहा है. कांग्रेस को भरोसा है कि इस बार परिवर्तन होगा. बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा युवा मोर्चा बस्तर संभाग में युवाओं के बीच कितना दम दिखा पाता है.