छत्तीसगढ़: बस चलाते वक्‍त ड्राइवर की मौत, CM ने दी आर्थ‍िक मदद

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक बस ड्राइवर को बस चलाते वक्‍त ही हार्ट अटैक आ गया. इसके बाद बस ड्राइवर ने 40 यात्रियों से भरी बस को सावधानीपूर्वक सड़क किनारे खड़ा कर दिया. जब तक बस के यात्री और कंडक्‍टर कुछ समझ पाते बस ड्राइवर की मौत हो गई.

अब छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने इस ड्राइवर के कार्य को कर्तव्यपरायणता की मिसाल बताया है. रमन सिंह ने बस ड्राइवर के परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, ये बस कवर्धा जिले से दुर्ग जिले की ओर जा रही थी. इस बस को ड्राइवर संतोष पात्रे चला रहे थे. इस बीच रास्‍ते में ही उन्‍हें दिल का दौरा पड़ गया. संतोष ने बस को सड़क किनारे खड़ा किया और सीट पर ही बेहोश हो गए. यात्रियों के मुताबिक, उन्होंने 108 एम्बुलेंस को घटना की जानकारी दी. लेकिन तब तक संतोष की मौत हो गई थी.

बस ड्राइवर संतोष पात्रे कवर्धा के अटल आवास कालोनी का निवासी था. वो लंबे अरसे से एक प्राइवेट कंपनी में बतौर वाहन चालक का काम करता था. मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने पात्रे के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्‍होंने कहा, बस सुरक्षित रोककर संतोष पात्रे ने 40 यात्रियों की जान माल बचाने में कामयाब रहे.