cg_yoga_day

#InternationalYogaDay : CG में एक करोड़ लोग एक साथ कर रहे योग, बनेगा विश्व रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुवार को प्रदेशभर में एक करोड़ लोग एक साथ, एक समय पर योग कर रहे हैं। सुबह सात बजे राजधानी रायपुर के इनडोर स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही सभी जिला मुख्यालयों में भी तय समय पर यह आयोजन किया गया।

इस आयोजन को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने का लक्ष्य रखा गया है। पिछले वर्ष 55 लाख लोगों ने इस दिन एक साथ योग कर छत्तीसगढ़ का नाम गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया था। भारत सरकार आयुष मंत्रालय के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, छत्तीसगढ़ योग आयोग के संयुक्त तत्वावधान में यह आयोजन किया जा रहा है।

इसमें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित अन्य मंत्री योग आयोग के अध्यक्ष संजय अग्रवाल प्रमुख रूप से शामिल रहेंगे। केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश में लगभग एक करोड़ लोगों को योग से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। राजधानी सहित प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों सहित 56 हजार जगहों पर एक साथ आयोजन की तैयारी की जा रही है।

Tagged