छत्तीसगढ़: दूसरे चरण के मतदान के बाद रमन, बघेल और जोगी ने किया जीत का दावा, फिर कहीं ये बातें1 min read

Chhattisgarh

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान मंगलवार रात तक खत्म हो गया। घरों से निकले मतदाता ने ईवीएम का बटन दबाकर अपने हिस्से का काम कर दिया। लेकिन सरकार किसकी बनेगी इसका खुलासा 11 दिसम्बर को मतगणना के बाद होगा। मतदाता मौन हैं, लेकिन राजनीतिक दल मुखर। मतदान में भागीदार बने सभी प्रमुख दलों ने जीत के दावे किए हैं। सबके दावे हैं कि छत्तीसगढ़ की पांचवी सरकार वे बनाने जा रहे हैं।

‘जनादेश स्पष्ट है, हम चौथी बार फिर सत्ता में आएंगे’
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, स्थिति बिल्कुल स्पष्ट हो चुकी है। जो मैंने घूमकर देखा है और जो रिपोर्ट आ रही हैं। पूरे प्रदेश में जो उत्साहपूर्ण स्थिति बनी है, उससे स्पष्ट होने लगा है। भाजपा ने 65 सीटों से अधिक का जो लक्ष्य तय किया था, उसे पा लेगी। सीएम ने दावा किया पूर्ण बहुमत के साथ चौथी बार भी भाजपा की सरकार बन रही है। 11 दिसम्बर को मतगणना के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा। इवीएम की शिकायतों पर उन्होंने कहा, यह कांग्रेस की पुरानी आदत है।

‘जनता परिवर्तन चाहती है, सरकार कांग्रेस की बनेगी’
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल मतदान के रुझान से उत्साहित दिखाई दिए। शाम को उन्होंने कहा, अब कोई शंका नहीं बची। हम पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता मन से बदलाव चाहती थी। जनता ने एकतरफा वोट किया है। इवीएम में तमाम गड़बडिय़ों के बावजूद हम जीत रहे हैं। इसका आधार पूछे जाने पर भूपेश ने कहा, जनता में बदलाव की उम्मीद के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का काम भी बेहद महत्वपूर्ण है।

‘जकांछ-बसपा गठबंधन चौंकाने वाला परिणाम देगा’
पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी का दावा है कि प्रदेश में बदलाव की बयार उनके पक्ष में बह रही है। जोगी ने कहा, जकांछ, बसपा और सीपीआइ के गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा, चुनाव पूर्व गठबंधन के दम पर उनकी सरकार बनने जा रही है। मुख्यमंत्री बनने के पहले ही दिन वे शपथ पत्र के 14 वादों को पूरा करने के लिए आदेश पर हस्ताक्षर कर देंगे।

Facebook Comments