छत्तीसगढ़

डोंगरगढ़ से शुरु होगा मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा का दूसरा चरण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
डोंगरगढ़ से शुरु होगा मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा का दूसरा चरण
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अपने दिल्ली दौरे से रायपुर लौट आए है. एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि विकास यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत डोंगरगढ़ से होगी और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आधे दर्जन से ज्याद प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. यह विकास यात्रा 30 अगस्त से प्रस्तावित है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हुई, जिसमें 22 अगस्त को होने वाली बैठक पर चर्चा हुई. डॉ रमन सिंह ने बताया कि इस दौरे के दौरान अमित शाह 20 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे. विकास यात्रा में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री की प्रदेश में बीपीओ खोलने को लेकर देश की दो बड़ी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात हुई है, जिसमें उन्होंने राज्य में बीपीओ खोले जाने पर सहमति दी है.

राहुल गांधी के प्रदेश दौरे पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आते रहना चाहिए. अच्छी बात है, उन्होंने कहा ‘हम चाहते हैं कांग्रेस के ज्यादा से ज्यादा नेता छत्तीसगढ़ आए और यहा के विकास को करीब से देखे’. नक्सल इनकाउंटर पर कांग्रेस के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस कभी भी इनकाउंटर पर भरोसा नहीं करते, इस मुठभेड़ को मुख्यमंत्री ने पुलिस की बड़ी सफलता बताया है. इस दौरे में केंद्रीय नेताओं से बातचीत में 1700 करोड़ की पेंडिंग सड़क पर चर्चा हुई जिसे स्वीकृति मिलेगी.

Next Story
Share it