बिज़नेस

आपका 121 रुपये बन जाएगा 27 लाख, जाने कैसे?

UP Shramik Card Status
x
देश की सबसे बड़ी पॉलिसी LIC इन दिनों ग्राहकों को गजब की स्कीम दे रही है.

LIC Kanyadan Policy: देश की सबसे बड़ी पॉलिसी LIC इन दिनों ग्राहकों को गजब की स्कीम दे रही है. जानकारी के मुताबिक अगर आपके घर में भी कन्या है और आप उनके माता-पिता है तो ये खबर आपको खुशखबरी दे देगी. बता दे की एलआईसी बेटियों के लिए एक खास पॉलिसी लेकर आई है. इस पॉलिसी का नाम कन्यादान पॉलिसी नाम रखा है. अगर कन्या के माता-पिता इस खास स्कीम को लेते है तो उन्हें किसी भी तरह की कोई भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक इस स्कीम में शादी की चिंता LIC कंपनी करेगी आप नहीं.

ये लगेंगे दस्तावेज

आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पते का प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा हस्ताक्षर किया हुआ आवेदन फॉर्म और पहले प्रीमियम के लिए चेक या कैश के साथ-साथ जन्म प्रमाण पत्र भी देना होगा.

इस उम्र से मिलेगी पॉलिसी

जानकारी के मुताबिक बेटी की उम्र 1 साल और माता-पिता की न्यूनतम उम्र 30 साल की होनी चाहिए. यह 25 साल का प्लान होगा पर आपको 22 साल ही प्रीमियम भरना होगा. यह पॉलिसी बेटी के उम्र के हिसाब से अलग-अलग समय के लिए मिलती है पर इससे पॉलिसी की सीमा घट जाएगी और प्रीमियम बढ़ जाएगा

एलआईसी (LIC) के इस स्कीम में हर रोज 121 रुपये यानि हर महीने 3600 रुपये जमा कराने होंगे. यह प्रीमियम के समय पूरा होने पर आपको 27 लाख रुपये आपकी बेटी के शादी के लिए मिलेंगे.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story