बिज़नेस

Satta Matka क्या है? कैसे खेलते हैं? आज सबकुछ A TO Z बताते है

Rewa Riyasat News
7 March 2023 6:45 PM GMT
Satta Matka क्या है? कैसे खेलते हैं? आज सबकुछ A TO Z बताते है
x
Satta King Kya Hai: सट्टा मटका क्या है सट्टा मटका कैसे खेलते हैं सब मालूम हो जाएगा

Satta Matka Kya hai: देश में गैरकानूनी तरीके से पैसा कामनें और गंवाने के ढेरों तरीके हैं. जुआ, सट्टा, फैंटसी क्रिकट, ऑनलाइन कैसिनों, सट्टा पर्ची जैसे खेल खेलने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में है. इसी तरह एक और खेल है जिसे 'सट्टा मटका' कहते हैं. नाम अजीब है 'Satta Matka' और उतना ही अजीब इसे खेलने का तरीका है. आइये जानते हैं सट्टा मटका क्या है? (What Is Satta Matka) और सट्टा मटका कैसे खेला जाता है? (How To Play Satta Matka)

सट्टा मटका क्या होता है (Satta Matka Kya Hota Hai)

What Is Satta Matka Gambling: सट्टा मटका एक गैरकानूनी और आपराधिक खेल है. यह एक तरह का जुआ है, इसे बड़े पैमाने में खेला जाता है इसी लिए Satta Matka को जुआ का राजा यानी King Of Gambling भी कहा जाता है. पैसा कमाने का एक नियम होता है 'जितना ज़्यादा रिस्क उतना ज़्यादा प्रॉफिट', सट्टा मटका भी कुछ ऐसा ही खेल है जहां रिस्क और पैसा दोनों ज़्यादा मिलता है. जल्दी-जल्दी पैसा कमा लेने की जिसको चुल्ल होती है वही इन सब गलत खेलों की लत में पड़ जाता है.

सट्टा मटका कैसे खेलते हैं (Satta Matka Kaise Khelte Hai)

How To Play Satta Matka: देश डिजिटलाइज़ेशन की तरफ बढ़ रहा है तो सट्टा मटका खेलने का तरीका भी डिजिटल रूप में अपग्रेड हो गया है. सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जाता है. पहले तो ऑफलाइन होता था लेकिन पुलिस का रिस्क फैक्टर ज़्यादा था इसी लिए ये जुआ भी ऑनलाइन हो गया है. भारत सरकार ने अबतक ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए कोई कानून नहीं बनाया है. इसी लिए तो Dream 11 जैसे और Online Rummy जैसे जुआ वाले ऐप खुल्लम खुल्ला अपना प्रचार करते हैं. यही काम ऑफलाइन होता है तो पुलिस धर लेती है.

सट्टा मटका ऑनलाइन कैसे खेलते हैं

Satta Matka Online: Online Satta Matka App होते हैं. तो Satta Matka Website भी तमाम मिल जाती हैं. पुलिस और सरकार की नज़रों के नीचे रोजाना करोड़ों का खेल होता है.

ऑनलइन सट्टा मटका खेलने का तरीका कुछ ऐसा है- Satta Matka Online खेलने वालों को कई नंबर्स में एक नंबर चुनना होता है. उसी खास अंक पर बोली लगती है. और जिसका नंबर फंसता है वो विजेता होता है. Satta Matka जीतने वाले को सट्टा किंग (Satta King) की उपाधि दी जाती है.

सट्टा मटका खेलने वाले ऐप

Satta Matka Game App: वैसे तो अपनी सरकार ने अबतक कई चाइनीज ऐप गूगल प्ले से हटा दिए हैं लेकिन Satta Matka App का खेला बदस्तूर जारी है. सरकार को पता ही नहीं है किन ऐप से ऐसे गैंबलिंग गेम खेले जाते हैं. लेकिन गूगल को सब मालूम है. कुबेर मटका, कल्याण मटका, मेन मुंबई मटका, इंडियन मटका, सुपर डे मटका, वाली मटका, मधुर मटका, बॉस मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, मायापुरी, गुरु दिल्ली, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग जैसे ऐप्स और वेबसाइट हैं जिनसे सट्टा मटका जुआ खेला जाता है.

भारत के फेमस सट्टा किंग

सट्टेबाजी में सबसे पहला नाम कल्याणजी भगत और रतन खत्री का आता है. यह दोनों बड़े ऊँचे किस्म के सट्टोरिए हैं. इन्होने गलत तरीके से पैसा कमाने में PHD की है.

सट्टा मटका खेलने से क्या होता है

सट्टा मटका में आपका नंबर लगे ना लगे 'L' लगना पक्का है. पैसे के भी और करियर में भी दोनों के 'L' लगते हैं. पुलिस पकड़ लेगी तो कचराई के साथ साथ जेल की मुफ्त में सैर करने का मौका मिलेगा, घर वालों सोंटेंगे अलग से. मोहल्ले में लोग कहेंगे 'देखो सट्टेबाज़ जा रहा है' इसी लिए कह रहे हैं ये सब गलत काम है, मत करना। यह जानकारी NBT और DB में छपे लेखों के अनुसार बनाई गई है

नोट- जुग-जुग जियो जूता सियो, पैसा मिले बीड़ी पियो, लेकिन ये सट्टेबाज़ी ना करो

डिस्क्लेमर : हमारा न्यूज़ पोर्टल किसी भी तरह से सट्टा / जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस लेख काे यहां प्रकाशित करने का मकसद आपको केवल जानकारियों से अपडेट रखना है.

Next Story