बिज़नेस

Mobile Insurance: मोबाइल गिरने या चोरी होने का डर होगा दूर, कराएं मोबाइल का इंश्योरेंस

Cheap Recharge Plans
x
Mobile Insurance: मोबाइल चोरी के डर को दूर करता है मोबाइल इंश्योरेंस

Mobile Insurance In hindi: आज सभी की हाथ में महंगे मोबाइल हैं। लेकिन इन महंगे मोबाइल के खो जाने तथा गिरकर टूट जाने का खतरा बना ही रहता है। इस खतरे को ध्यान में रखते हुए कुछ बीमा कम्पनियों ने मोबाइल का बीमा (Mobile Insurance) करना शुरू कर दिया है। वहीं लोगों द्वारा भी मोबाइल के बीमा को खूब पसंद किया जा रहा है। हालत यह है कि अब महंगा मोबाइल खरीदने के बाद उसका बीमा भी करवाने लगे हैं। मोबाइल का बीमा (Mobile Insurance) करवाने के सम्बंध में हम आज आपको जानकारी दे रहे हैं। जिसे अपनाकर आप भी लाभ ले सकते हैं।

किस-किस पर मिलता है बीमा कवर (Mobile Insurance Cover)

जानकारी के अनुसार बीमा करवाने के पूर्व सभी के मन में पहला प्रश्न यह होता है कि किस-किस तरह के मोबाइल के नुक्सान पर बीमा कवर का लाभ दिया जाता है। इस प्रश्न के उत्तर में बताया गया है कि मोबाइल के चोरी होने, स्नैचिंग होने, डकैती आदि की स्थिति में बीमा कवर दिया जाता है। वही टूटी, फटी, बिखरी हुई स्क्रीन कवर, मदरबोर्ड की क्षति होने या खराबी आनी पर, कैमरा, सेंसर, स्पीकर को नुकसान होने पर, पानी, चाय में मोबाइल के गिर जाने पर बीमा करवर मिलता है।

मिलता है रिप्लेसमेंट

बताया गया है कि मोबाइल फोन के बीमा (Mobile Insurance) होने पर अगर कंपनी इसे समय पर ठीक नहीं कर पाती तो आपको फ्री रिप्लेसमेंट (free replacement) mobile insurance, mobile insurance samsung,mobile insurance for theft ,mobile insurance company ,mobile insurance flipkart, mobile insurance acko ,mobile insurance companies in india, mobile insurance company list ,मोबाइल इन्शुरन्स कंपनी इन इंडिया, mobile insurance claim process ,मोबाइल इन्शुरन्स ,mobile insurance ke faydeदिया जाता है। वही बताया गया है कि 1 साल से ज्यादा अवधि के प्लान में दावा न करने की स्थिति में 50 प्रतिशत और 25 प्रतिशत का रिफंड मिलता है।

इतना चुकाना होता चार्ज (Mobile Insurace Charges)

Mobile Insurance Premium Charges: मोबाइल की कीमत अलग-अलग होती है। ऐसे में बीमा करवाने पर अलग-अलग प्रीमियम चुकाना होता है। मोबाइल की कीमत के आधार पर चार्ज लिया जाता है। जानकारी के अनुसार 10 से 15 हजार तक के मोबाइल पर 1460 रूपये, 15 हजार से ज्यादा 30 हजार की कीमत पर 2880 रुपये, 30 हजार से 55 हजार तक में 6720 रूपये, 55 से 80 हजार के मोबाइल में 9299 रूपये, 80 से 1लाख 5 हजार के मोबाइल पर 11320 रूपए, 1 लाख 5 हजार से ज्यादा और 1 लाख 30 हजार के मोबाइल पर 18860 रूपये तथा 1 लाख 30 हजार से 1 लाख 54 हाजार के मोबाइल पर 18860 रुपये का वार्षिक प्रीमियम जमा करना होता है। आप मोबाइल के बीमा (mobile insurance online) ऑनलइन भी करा सकते है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story