बिज़नेस

IPO Alert! Manyavar का आईपीओ 4 फरवरी को खुलेगा, SEBI की तरफ से दी गई मंजूरी

Manyavar IPO
x
Manyavar IPO: फैशन ब्रांड मान्यवर (Manyavar) का आईपीओ 4 फरवरी को खुलेगा

Manyavar IPO News: वेदांत फैशंस लिमिटेड कंपनी (Vedanta Fashions Limited Company) जो कि जानेमाने फैशन ब्रांड मान्यवर (fashion brand Manyavar) का परिचालन करती है, को Sebi ने IPO के लिए मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि 4 फरवरी को कंपनी का IPO सब्सक्रिप्शन के उद्देश्य से खुलेगा फिर 8 फरवरी को बंद हो जाएगा. कंपनी का प्लान है 16 फरवरी को एक्सचेंजों पर लिस्ट होने की. IPO के लिए जिन डॉक्युमेंट्स को जमा किया गया है उसके अनुसार, कंपनी का निर्गम पूर्ण रूप से OFS के रूप में होगा. कंपनी के मौजूदा शेयरधारक और प्रवर्तक 3,63,64,838 शेयरों को पेश करेंगे.

सितंबर में किया गया था आवेदन

सितंबर में वेदांत फैशंस लिमिटेड ने SEBI के पास IPO के लिए आवेदन किया था. SEBI की तरफ से IPO के लिए कंपनी को 18 जनवरी को ऑब्जर्वेशन लेटर दिया गया. आपको बता दे कि किसी भी कंपनी को IPO लाने के लिए जरूरी होता है सेबी की तरफ से ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना.

आपको बता दे कि ये IPO पूरी तरह से बिक्री पेशकश के लिए होगा, अतः जो राशि निर्गम से प्राप्त होगी वो कंपनी को नहीं मिलेगी. अभी राइन होल्डिंग्स की शेयरिंग कंपनी में 7.2 फीसदी है वही केदारा एआईएफ की 0.3 फीसदी और बात करे रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट की तो इनकी हिस्सेदारी कंपनी में 74.67 फीसदी की है.

ऑफर-फॉर-सेल के तहत राइन होल्डिंग्स लिमिटेड ने 1.74 करोड़ शेयरों की बिक्री जोड़ी है वही रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट द्वारा 1.81 करोड़ और केदारा कैपिटल अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड- द्वारा 7.23 लाख तक के शेयरों की बिक्री शामिल की गई है। OFS के तहत बिक्री की जाएगी।

इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं

• एक्सिस कैपिटल

• एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज

• आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज

• आईआईएफएल सिक्योरिटीज

• कोटक महिंद्रा कैपिटल.

कंपनी की तरफ से सबमिट किये गए ड्राफ्ट पेपर में कहा गया, कंपनी भारत में टू-टियर और थ्री- टियर कस्बों और शहरों के साथ साथ भारत के नए इलाकों में पहुंच बनाना चाहती है और उसका रिटेल नेटवर्क बढ़ाना चाहती हैं. कंपनी का ऐसा मानना है कि इस तरह के बाजार कंपनी के लिए ग्रोथ के अवसर प्रदान करते हैं.

Next Story