बिज़नेस

कुछ देर के लिए Facebook, Whatsapp बंद क्या हुआ Zukerberg अमीरों की लिस्ट में नीचे गिर गए, अरबों का लॉस हो गया

कुछ देर के लिए Facebook, Whatsapp बंद क्या हुआ Zukerberg अमीरों की लिस्ट में नीचे गिर गए, अरबों का लॉस हो गया
x
फेसबुक इंस्ट्राग्राम व्हाट्सएप बंद होने से जैसे दुनिया थम गई

बीते सोमवार की शाम को Facebook, Whatsapp, Instagram जैसे तीनो सोशल नेटवर्किंग साइट्स बंद हो गए।आधे से ज़्यादा नेताओं को लगा की भारत सरकार ने विपक्ष के नेताओं के शोसल एकाउंट्स बैन कर दिए हैं वहीँ 6 घंटे तक इन प्लेटफॉर्म्स के बंद होने से जैसे दुनिया थम गई हो, भूचाल मच गया हो। लेकिन इनसब में सबसे ज़्यादा दुःख दर्द पीड़ा किसी ने झेली है तो वो है मार्क ज़ुकरबर्ग ( Mark Zukerberg ) जिनको 6 घंटों में इतना नुकसान हो गया है की पूछो मत। वहीं ज़ुकरबर्ग अमीरों की लिस्ट में भी नीचे फिसल कर गिर गए हैं। फिर भी बंदे की सादगी देखो उसने पूरी दुनिया से फेसबुक व्हाट्सएप के बंद होने से माफ़ी मांगी है।

कितना घटा हुआ भाई को

ये तीनो सोशल नेटवर्किंग साइट्स लगभग 6 घंटे से अधिक समय के लिए बंद रहे इन टेक्निकल समस्या को अंग्रेजी में Mega Outage कहा जाता है। मार्क ज़ुकरबर्ग को हर घंटे 8700 का लॉस हुआ है। टोटल लॉस 7 बिलियन डॉलर से जयदा है इंडियन रुपया के हिसाब से बोले तो 52217 करोड़ का लॉस हुआ है बॉस। इसी के साथ मार्क ज़ुकरबर्ग का नाम अरबपतियों की लिस्ट में नीचे खिसक गया है। जहाँ दुनिया के टॉप रईसों में मार्क ज़ुकरबर्ग का नाम अबतक 4 थे नंबर पर था जो अब 5 वा हो गया है।

शेयर गिर गए

सितम्बर से लेकर अबतक फेसबुक के 15 फीसदी शेयर में गिरावट दर्ज की गई है। कल सोशल नेटवर्किंग साइट्स में Outrage हो जाने से 5 फीसदी लोगों ने अपने शेयर बेच डाले

मार्क ने क्या कहा याददाश्त

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम के CEO मार्क ज़ुकरबर्ग ने कहा की तीनो प्लेटफॉर्म्स फिर से शुरू हो गए हैं। लोगों को जिन व्यवधानों का सामना करना पड़ा उसके लिए मुझे खेद है मुझे मालूम है जिन लोगो को अपनों की परवाह है उनसे जुड़े रहने के लिए आप को हमारी सर्विसेज की कितनी ज़रूरत है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story