इंडोनेशिया

सरकार ने इंडोनेशिया से आयात होने वाले कुछ स्टील उत्पादों पर अनंतिम शुल्क लगाया

बिज़नेस राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

सरकार ने इंडोनेशिया से आयात होने वाले कुछ स्टील उत्पादों पर अनंतिम शुल्क लगाया

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

सरकार ने घरेलू इस्पात विनिर्माताओं को सब्सिडी आयात से बचाने के लिए इंडोनेशिया से कुछ फ्लैट स्टेनलेस स्टील उत्पादों पर अनंतिम प्रतिवाद शुल्क (सीवीडी) लगाया है। व्यापार उपचार महानिदेशालय (DGTR) के निष्कर्षों के आधार पर, वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कुछ प्रकार के फ्लैट स्टेनलेस उत्पादों पर 22.31% से 24.83% की सीमा में 9 अक्टूबर से चार महीनो के लिए अनंतिम प्रतिकार शुल्क लगाने का आदेश जारी किया।

सैमसंग के बेस्ट स्मार्टफोन्स जो आपको 20000 रूपए से कम में मिल जायेंगे

भारतीय इस्पात निर्माताओं की एक शिकायत पर कि इंडोनेशिया भारत में अपने इस्पात निर्यात को सब्सिडी दे रहा है, DGTR ने अक्टूबर 2019 में इस मामले पर एक जांच शुरू की थी। याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इंडोनेशियाई स्टील निर्माताओं को उनकी सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी योजनाओं की एक श्रृंखला से लाभान्वित किया गया था। कोयला मंत्रालय, बिजली, निर्यात ऋण और बीमा जैसे महत्वपूर्ण इनपुट पर सब्सिडी, इसलिए यह एक अनुचित प्रतिस्पर्धा थी, वाणिज्य मंत्रालय में एक दूसरे अधिकारी ने कहा।

सैमसंग ने गैलेक्सी F41 को भारत में लॉन्च किया, Specifications, price और offers…

एक अनुचित व्यापार प्रथा अपने मूल्य से कम कीमत पर किसी उत्पाद के निर्यात पर जोर देती है और इसे दंडात्मक कार्यों द्वारा काउंटर किया जाता है, जो बहुपक्षीय व्यापार समझौतों के तहत एक स्वीकार्य उपाय है। उपचारात्मक कार्रवाइयों में एंटी-डंपिंग ड्यूटी (अंडर-इम्पोर्टेड इंपोर्ट्स के खिलाफ), सेफगार्ड उपाय (ड्यूटी लगाना, कोटा या दोनों एक अप्रत्याशित आयात वृद्धि के खिलाफ) और काउंटरवेलिंग ड्यूटी (एक्सपोर्ट सब्सिडी के खिलाफ) में घरेलू इकाइयों की सुरक्षा शामिल है। विश्व व्यापार संगठन (WTO) अपने सदस्य देश को किसी उत्पाद पर काउंटरवैलिंग ड्यूटी लगाने की अनुमति देता है यदि उसे दूसरे व्यापारिक साझेदार की सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाती है। भारत और इंडोनेशिया दोनों विश्व व्यापार संगठन के सदस्य हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A21 खरीदने के लिए क्लिक करे

आसियान क्षेत्र में इंडोनेशिया भारत का दूसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है। भारत और इंडोनेशिया के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2005-06 में 4.3 बिलियन डॉलर से बढ़कर 2018-19 में $ 21 बिलियन हो गया है। लेकिन, 2019-20 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार घटकर 19.18 अरब डॉलर रह गया है। हालांकि, व्यापार संतुलन इंडोनेशिया के पक्ष में है, अधिकारियों ने कहा। भारत इंडोनेशिया से कोयला, कच्चा पाम तेल, खनिज, रबर, लुगदी और कागज आयात करता है। यह परिष्कृत पेट्रोलियम उत्पादों, वाणिज्यिक वाहनों, दूरसंचार उपकरणों, कृषि वस्तुओं, गोजातीय मांस और प्लास्टिक को इंडोनेशिया में निर्यात करता है।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *