Jio GigaFiber का जबरदस्त ऑफर, 3 महीने तक फ्री होगी सर्विस, मिलेगा 1.1TB डाटा

बिज़नेस

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुके हैं. दिवाली के आसपास इस सर्विस को लॉन्च किया जा सकता है. जियो गीगा फाइबर की शुरुआत उन शहरों से होगी, जहां सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए गए होंगे. जियो गीगा फाइबर एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू होगी. हालांकि, लॉन्च से पहले ही गीगा फाइबर को लेकर एक खबर मिल रही है कि जियो गीगा फाइबर सर्विस को कंपनी तीन महीने के ‘प्रीव्यू ऑफर’ के साथ लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस प्रीव्यू ऑफर की जानकारी दी है. जियो गीगा फाइबर यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर मिलेगा. ऐसा भी मुमकिन है कि कंपनी यूजर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए इस ऑफर को तीन महीने और बढ़ा दे.

प्रीव्यू ऑफर में क्या मिलेगा
कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गीगा फाइबर के प्रीव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी. इसमें हर महीने यूजर्स को 100 जीबी डेटा दिया जाएगा. खास बात यह है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को एडिशनल डाटा भी दिया जाएगा. यह एडिशनल डाटा भी मुफ्त में उपलब्ध होगा. इसमें यूजर के अकाउंट में 40 जीबी डाटा जोड़ा जाएगा. इसे डाटा टॉप-अप के जरिए जोड़ा जा सकेगा.

1.1 TB डाटा मिलेगा मुफ्त
एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद टॉप-अप से 40 जीबी डाटा मिलेगा. लेकिन, अगर इसके बाद भी यूजर को डाटा चाहिए होगा तो वह टॉप-अप के जरिए एक महीने में ही 25 बार डाटा जोड़ सकता है. जियो फिलहाल मॉडल की टेस्टिंग कर रही है. कुल मिलाकर एक सीमित अवधि में 1.1 टीबी डाटा मुफ्त मिलेगा. प्रिव्यू ऑफर की पुष्टि अभी तक कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है.

फ्री नहीं होगी ये सर्विस
जियो की गीगा फाइबर सर्विस का प्रीव्यू ऑफर मुफ्त नहीं होगा. इसके लिए यूजर्स को 4,500 रुपए देने होंगे. हालांकि, यह फीस पूरी तरह से रिफंडेबल होगी. जियो गीगा फाइबर के साथ जियो गीगा टीवी, स्मार्ट होम जैसी सर्विसेस फ्री में दी जाएंगी. यूजर्स को मंथली यूसेज के लिए 4500 रुपए से अतिरिक्त कोई शुल्क नहीं देना होगा.