बिज़नेस

अब घड़ी से करिए पेमेंट, डेबिट कार्ड की नहीं पड़ेगी जरुरत, SBI ने शुरू की ये कमाल की सुविधा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
अब घड़ी से करिए पेमेंट, डेबिट कार्ड की नहीं पड़ेगी जरुरत, SBI ने शुरू की ये कमाल की सुविधा
x
अब घड़ी से करिए पेमेंट डेबिट कार्ड की नहीं पड़ेगी जरुरत, SBI ने शुरू की ये कमाल की सुविधा अगर आप भी डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते है, और शॉपिंग

अब घड़ी से करिए पेमेंट डेबिट कार्ड की नहीं पड़ेगी जरुरत, SBI ने शुरू की ये कमाल की सुविधा

अगर आप भी डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते है, और शॉपिंग के बाद पेमेंट इसी से करते है तो अब आप को डेबिट कार्ड के बिना भी पेमेंट कर सकते है उसके लिए आप को न तो किसी कार्ड की आवशयकता है और न ही किसी मोबाइल फ़ोन के ऐप की. क्यों कि अब ये काम आप की कलाई घड़ी करेगी। देश की बड़ी कंपनी Titin ने पहली बार भारत में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट को सपोर्ट करने वाली कलाई घड़ियों को लॉन्च किया है इसके लिए कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ पार्टनरशिप की है. आइये जानते है कैसे सपोर्ट करेगा

कैसे करना होगा पेमेंट घड़ी से

शॉपिंग करने के बाद जब आप पेमेंट करने पहुंचेंगे, तो आपको सिर्फ PoS मशीन के पास जाकर Titan Pay Powered Watch को टैप करना है. ऐसा करते ही आपका कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पूरा हो जाएगा. जैसा कि आमतौर पर Wi-Fi सुविधा वाले डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट में होता है. Titan पेमेंट वॉच की सुविधा सिर्फ SBI कार्डधारकों के लिए है. रिस्ट वॉच में दिया गया पेमेंट फंक्शन खास सिक्यॉर्ड सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन चिप (NFC) के जरिए काम करता है जिसे वॉच के स्ट्रैप में लगाया गया है. टाइटन पे फीचर YONO SBI से पावर्ड है और यह उन्हीं जगहों पर काम करेगा जहां POS (पॉइंट ऑफ सेल) मशीन उपलब्ध होगी.

2000 तक की शॉपिंग बिना पिन के

Titan पेमेंट वॉच की सुविधा का फायदा केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार्ड होल्डर्स ही उठा सकते हैं. अगर आप 2000 रुपये तक पेमेंट करते हैं तो सिर्फ घड़ी को टैप करके पेमेंट हो जाएगा, किसी PIN की जरूरत नहीं होगी, लेकिन 2000 रुपये से ऊपर की पेमेंट पर आपको PIN डालना होगा. जैसा कि आमतौर पर वाई-फाई सुविधा वाले डेबिट कार्ड पेमेंट में होता है.

घड़ी कि कितनी होगी कीमत

टाइटन की इस नई सीरीज में पुरुषों के लिए तीन वेरियंट लांच की है जिसकी कीमत 2,995 रुपये, 3,995 रुपये और 5,995 रुपये है. और महिलाओं के लिए दो वेरियंट को लॉन्च किया गया है. महिलाओं की घड़ी 3,895 रुपये और 4,395 रुपये में मिलेगी. ब्लैक और ब्राउन लेदर स्ट्रैप के कारण वॉच का लुक काफी शानदार लगता है. अगर आप भी ये घड़ी खरीदना चाहते है तो नई वॉच सेल के लिए टाइटन की वेबसाइट पर मौजूद है.

कंगना ने उर्मिला मातोंडकर पर किया करारा हमला कहा, वो अपनी एक्टिंग के लिए नहीं बल्कि ‘ये करने के लिए’ है फेमस

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story