बिज़नेस

BANK CUSTOMER के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले बदल गए है कई नियम नहीं होगा नुकसान..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
BANK CUSTOMER के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले बदल गए है कई नियम नहीं होगा नुकसान..
x
BANK CUSTOMER के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले बदल गए है कई नियम नहीं होगा नुकसान..NEW DELHI: 1 अगस्त यानी आज से बैंक के

BANK CUSTOMER के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले बदल गए है कई नियम नहीं होगा नुकसान..

NEW DELHI: 1 अगस्त यानी आज से बैंक के कई नियमो में बदलाव हो गया है जिसे हर BANK CUSTOMER को जानना बहुत जरूरी है. आपको बता दे की देश के 4 बड़े बैंको ने BANKING TRANSACTION में बदलाव कर दिया है. ऐसे में अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

5 अगस्त से खुल रहे जिम, जाने के लिए है उत्साहित तो पहले पढ़ ले ये खबर नहीं तो…

आज से 4 बैंक एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कोटक महिंद्रा बैंक और आरबीएल बैंक न्यूनतम बैलेंस और नकद निकासी में चार्ज वसूली करेंगे। ग्राहकों को हम बताना चाहते है की अगर आपके अकाउंट इन बैंको में है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है.
मिली जानकारी के मुताबिक अब अगर बैंक ऑफ महाराष्ट्र में मिनिमम बैलेंस 1500 रूपए रखते है तो अब 2000 रखना होगा। इसी प्रकार कोटक महिंद्रा बैंक में हर 4 ट्रांजैक्‍शन के बाद हर विड्रॉल पर 100 रुपये फीस लगेगी।
Axis bank के ग्राहकों को अब हर ECS पर चार्ज देना होगा पर्याप्‍त बैलेंस न होने पर मर्चेंट आउटलेट या वेबसाइट या ATM पर फेल्‍ड ट्रांजैक्‍शन पर फीस वसूली जाएगी।

इन राज्यों में आज बारिश की संभावना, 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश

RBL बैंक सेविंग खाते में 1 लाख रुपये तक जमा पर 4.75 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा। वहीं, 1-10 लाख रुपये तक जमा पर 6 फीसदी और 10 लाख रुपए से 5 करोड़ रुपये तक के जमा पर 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। इसके अलावा डेबिट कार्ड गुम होने जाने पर 200 रुपये चार्ज देना होगा। ग्राहक 1 माह में ATM से 5 बार फ्री में कैश निकाल सकते है।

महिला न्यूज़ एंकर ने की खुदकुशी, जानिए क्या है मामला : NATIONAL NEWS

राम मंदिर का ‘भूमि पूजन’ समारोह अभी आवश्यक नहीं है: राज ठाकरे

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story