बिज़नेस

छोटे व्यापारियों के लिए गजब की खबर, कोरोना काल में 250 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
छोटे व्यापारियों के लिए गजब की खबर, कोरोना काल में 250 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान
x
छोटे व्यापारियों के लिए गजब की खबर, कोरोना काल में 250 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान NEW DELHI: कोरोना काल मे महामारी से जूझ रहे

छोटे व्यापारियों के लिए गजब की खबर, कोरोना काल में 250 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान

NEW DELHI: कोरोना काल मे महामारी से जूझ रहे भारत में सभी व्यापारी अपने व्यापार से वंचित हो रहे है. इसमें सबसे ज्यादा परेशान छोटे वर्ग के व्यापारी है. अब छोटे व्यापारियों को कोरोना काल से उबारने के लिए मास्टर कार्ड ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है.
आपको बता दे की कोरोना से जूझ रहे परेशान व्यापरियों को अब MasterCard ने 250 करोड रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. मास्टरकार्ड व्यापारियों को लोन की सुविधा देगा और इसके साथ ही साथ उनको डिजिटल पेमेंट करने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा और इसके लिए कई सारे कदम उठाए जाएंगे ।

भारत सरकार ने फिर की आधा सैकड़ा Chinese Apps Ban करने की तैयारी, अब PUBG एवं AliExpress की बारी

कोरोना से उबारने के लिए मास्टरकार्ड ने छोटे व्यापारियों की मदद के लिए भारत में अपने नेटवर्क नॉलेज टेक्नोलॉजी और अपने कांटेक्ट की मदद से व्यापार बढ़ाने में मदद करेगी छोटे व्यापारियों और उद्यमियों को वित्तीय सहायता प्रदान कर व्यापार को चलाने की क्षमता में वृद्धि की जाएगी ।इसके साथ ही डिजिटल तकनीकी व्यापारी को उनके ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने और कानून और नियमों का सही तरह से पालन करने में भी काफी मददगार होगी ।

RBI ने श्रीलंका के लिए $ 400 मिलियन मुद्रा विनिमय (currency swap) सुविधा पर हस्ताक्षर किए

मास्टर कार्ड इन व्यापारियों की मदद करने के लिए कई तरह की पहल करेगी इसमें छोटे व्यापारियों और किराना स्टोर के मालिकों को लोन आसानी ( Easy Loan ) से उपलब्ध कराना ,इसके साथ ही साथ डिजिटल पेमेंट के बारे में उनकी जागरूकता बढ़ाने में मदद करने का भी लक्ष्य रखा गया है ।व्यापारियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन बिजनेस में किस तरह से लो कॉस्ट सॉल्यूशंस अवेलेबल कराए जाएं इस दिशा में भी काम किया जाएगा ।

AIRTEL ने अपने करोडो ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बंद की फ्री कॉलिंग और डेटा वाला PLAN

1 अगस्त से बदलने जा रहे इन बैंको के नियम, पढ़ ले जरूरी खबर नहीं होगी देर…

इंडिया अब अपना क्रूड ऑइल अमेरिका के स्ट्रेटेजिक पेट्रोलियम भण्डार में स्टोर करेगा

2 Selfie Camera वाला ये धांसू Phone, 3 अगस्त को हो रहा लांच, देख लीजिए कही हो न जाए मिस

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story