मोदी सरकार के लिए करें ये काम, 31 जुलाई तक PM मोदी खुद देंगे 25 हजार रुपए

बिज़नेस

नई दिल्ली: मोदी सरकार लगातार आम आदमी के लिए पैसा कमाने की नई योजनाएं लाती है. इसके साथ सरकार युवाओं के लिए नए-नए तरह के कॉन्टेस्ट भी ला रही है. अब मोदी सरकार एक और नए कॉन्टेस्ट के जरिए युवाओं को 25 रुपए तक की कमाई का मौका दे रही है. खास बात यह है कि इसके लिए आपको कहीं जाने या कोई कड़ी मेहनत करनी की जरूरत नहीं है बल्कि घर बैठे चंद मिनटों में आप 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं.

कैसे कमा सकते हैं पैसा
मोदी सरकार ने एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इस आयोजन में स्कूली बच्चों से लेकर 25 साल की उम्र तक का युवा भाग ले सकता है. इसमें जीत पर आप 25 हजार रुपए तक का ईनाम हासिल कर सकते हैं.

कौन ले सकता है हिस्सा
‘अवेयरनेस प्रोग्राम ऑन इंडियन फॉरेन पॉलिसी’ की थीम पर मोदी सरकार ने निबंध प्रतियोगिता आयोजित की है. प्रतियोगिता को दो श्रेणी में बांटा गया है. पहला जूनियर लेवल, जिसमें 15-18 साल तक के टीनऐजर हिस्सा ले सकते हैं. दूसरा सीनियर लेवल, जिसमें 18-25 साल तक के युवा शामिल हो सकते हैं.

किस विषय पर लिखना है निबंध
जूनियर लेवल पर हिस्सा लेने वाले बच्चों को ‘जलवायु परिवर्तन भारत की विदेश नीति के लिए अहम क्यों है’ के विषय पर निबंध लिखना है. दूसरी श्रेणी यानी सीनियर लेवल पर ‘क्या भारत की विदेश नीति हमारे विकास के लिए अहम है’ विषय पर निबंध लिखना होगा.

किसे कितना मिलेगा इनाम
जूनियर लेवल के विजेता को 15 हजार रुपए का इनाम मिलेगा. दूसरे नंबर पर आने वाले को 10 हजार और तीसरे नंबर वाले को 5 हजार रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे. वहीं, सीनियर लेवल पर जीतने वाले विजेता को 25 हजार, दूसरे को 15 हजार और तीसरे को 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा.

31 जुलाई है आखिरी तारीख
मोदी सरकार की इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आखिरी तारीख 31 जुलाई है. इस बाद आवेदन करने वालों के आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे. हालांकि इस अवधि के दौरान ही निबंध लिखने पर काम शुरू किया जा सकता है. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से पहले इससे जुड़े नियम और शर्तें जरूर पढ़ लें. नियम और शर्तें पढ़ने के लिए Mygov.in के ‘क्रिएटिव कॉर्नर’ में देख सकते हैं.