बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय की टीनएज के दिनों की फोटो इंटरनेट पर हुई वायरल, मासूमियत झलक रही

ऐश्वर्या राय की टीनएज के दिनों की फोटो इंटरनेट पर हुई वायरल, मासूमियत झलक रही
x
ऐश्वर्या राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। फिल्मो में कदम रखते ही उन्होंने खूबसूरती और एक्टिंग के जरिए लोगों को दीवाना बना दिया

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। जब उन्होंने फिल्मों में कदम रखा तो अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के जरिए लोगों को दीवाना बना दिया। आज भी ऐश की खूबसूरती का जादू लोगों पर चलता है।


अभी हाल में ही सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या की एक पुरानी फोटो वायरल कर गई है। इस फोटो के बारे में लोगों का दावा है कि ये तस्वीर ऐश्वर्या के मिस वर्ल्ड बनने से पहले की है। फोटो को देखकर अंदाजा लग रहा है कि ये उनके टीनेज (Aishwarya Rai Teenage Photos gone viral) वाले दिनों की फोटो है। इसमें ऐश्वर्या ने ब्लू ड्रेस पहनी हुई है और वो कहीं बैठी हुई है। इस दौरान इनके बाल काफी छोटे हैं और आगे से कटे हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐश्वर्या की ये पुरानी फोटो उनके ही किसी फैंस अकाउंट में से किसी एक ने पोस्ट कर रखी है। वही इस तस्वीर को कैप्शन दिया गया है, ऐश्वर्या की मिस वर्ल्ड बनने से पहले।

तमिल फिल्म से किया था डेब्यू

ऐश्वर्या राय ने 1994 में महज 21 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम दर्ज किया इन्होंने 1997 में मणि रत्नम की फिल्म इरुवर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, जो कि तमिल में रिलीज की गई थी फिर उसी वर्ष ऐश्वर्या को बॉलीवुड में अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म 'और प्यार हो गया की' के लिए लिया गया इसी फिल्म के बाद से ऐश्वर्या की खूबसूरती और एक्टिंग के लोग कायल हो गए। और उन्हें एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए। ऐश्वर्या को फिल्म फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया। वहीं 2009 में अभिनेत्री को पद्म श्री भी मिल चुका है।

21 वर्ष की उम्र में मिस वर्ल्ड बनी

अभिनेत्री ने 1994 में 21 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड (Miss World) का खिताब अपने नाम किया था. उन्होंने 1997 में मणिरत्नम की फिल्म इरुवर से अपना फिल्मी डेब्यू किया, जो तमिल में रिलीज हुई. फिर उसी वर्ष ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म "और प्यार हो गया" की, पहली ही फिल्म से उन्हें नोटिस किया जाने लगा. बाद में उन्होंने कई हिट फिल्में की और उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. उन्हें 2009 में पद्मश्री पुरस्कार भी मिल चुका है.

ऐश्वर्या राय की निजी जिंदगी की बात करें तो ऐश्वर्या ने अप्रैल 2007 में मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी। उनकी एक बेटी भी है। फिल्म अवॉर्ड शो में वो अक्सर अपनी बेटी आराध्या और पति के साथ नजर आती हैं।2016 में फिल्म फेयर अवार्ड के दौरान ऐश से उनकी कहानी के बारे में पूछा गया, तब मिस वर्ल्ड ने कहा था कि 'काश अभिषेक अभी यहां मेरे साथ होते। मैं बेहद साधारण से लड़की हूं और मेरा जीवन बेहद सिंपल रहा है।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story