बिहार

आज 4.30 बजे होगी नीतीश की ताजपोशी, सातवीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ, नड्डा-शाह होंगे शामिल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:38 AM GMT
आज 4.30 बजे होगी नीतीश की ताजपोशी, सातवीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ, नड्डा-शाह होंगे शामिल
x
पटना. आज सोमवार को 4.30 बजे शाम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार के मुख्यमंत्री के पद की शपथ (Oath of Chief Minister) लेंगे. सातवीं बार सीएम

पटना. आज सोमवार को 4.30 बजे शाम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार के सीएम के पद की शपथ (Oath of Chief Minister) लेंगे. सातवीं बार नीतीश की सीएम पद पर ताजपोशी होने वाली है. नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे.

बिहार में NDA एक बार फिर सत्ता में आने वाली है. आज का दिन बिहार के लिए बहुत अहम् दिन है. बिहार में नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहें हैं. इसके लिए सोमवार को शाम 4.30 बजे शपथ ग्रहण सामारोह का आयोजन किया गया है. नीतीश की ताजपोशी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली से पटना पहुंचेंगे.

भाजपा की ओर से दो डिप्टी सीएम

माना जा रहा है कि भाजपा की ओर से बिहार में दो डिप्टी सीएम पद की शपथ ली जा सकती है. हांलाकि अभी तक किसी के नाम की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दो नाम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी हो सकते हैं.

सूत्र बताते हैं कि मंत्री पदों के लिए भी कुछ नाम तय कर लिए गए हैं, जिन्हे शपथ ग्रहण के लिए खुद नीतीश फोन करके आमंत्रित करेंगे.

जब अमिताभ बच्चन को अमित जी न कहना कादर खान पड़ा था भारी, फिर जो मिली थी सजा…

भाजपा कोटे से संभावित मंत्री

भाजपा कोटे से जिन विधायकों के मंत्री पद की शपथ लेने की की बात कही जा रही है, उनमें शामिल हैं तारकिशोर प्रसाद, रेणुदेवी, प्रेमु कुमार, नंदकिशोर यादव, कष्ण कुमार, विजय सिन्हा, राणा रणवीर, सम्राट चौधरी, रामनाथ मंडल, नीतीश मिश्रा, संजीव चौरसिया, अशोक चौधरी शामिल हो सकते हैं.

जबकि जीतनराम मांझी की पार्टी से उनके बेटे संतोष मांझी भी आज मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं. VIP पार्टी की ओर से उसके अध्यक्ष मुकेश सैनी को नीतीश की टीम में स्थान मिल सकता है.

मध्यप्रदेश में शानदार जीत दिलाने के बाद ज्‍योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story