विधानसभा

बिहार विधानसभा ELECTION: ज्यादातर सीटों पर NDA आगे, जहां पीएम मोदी ने रैलियां कीं

बिहार राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

बिहार विधानसभा ELECTION: ज्यादातर सीटों पर NDA आगे, जहां पीएम मोदी ने रैलियां कीं

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान एक दर्जन रैलियां कीं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवारों को इन क्षेत्रों में आगे देखा गया क्योंकि मंगलवार को वोटों की गिनती हो रही थी। पीएम मोदी ने सासाराम, गया, भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पटना, छपरा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण, सहरसा और फोर्ब्सगंज में चुनावी रैलियों को संबोधित किया था और NDA उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे थे।

Best Sellers in Office Products

विधानसभा

सैमसंग के 7000mAh की बैटरी वाले गैलेक्सी M51 पर मिल रही भारी छूट, देखे ऑफर्स..

Live Bihar Assembly Election 2020 : रुझानों में NDA बहुमत के आंकड़े से आगे निकली

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रोहित पांडे भारत के चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भागलपुर में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी अजीत शर्मा से आगे हैं। दरभंगा में एनडीए को 10 में से नौ सीटों पर बढ़त है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सुरेश कुमार शर्मा भी मुजफ्फरपुर में आगे चल रहे हैं। इसके अलावा, पटना में अधिकांश सीटों पर भाजपा-जद (यू) गठबंधन को बढ़त हासिल है। भाजपा के आलोक रंजन सहरसा सीट से आगे चल रहे हैं, जहां राष्ट्रीय जनता दल के लवली आनंद भी मैदान में हैं। भारत निर्वाचन आयोग से अब तक उपलब्ध रुझानों के अनुसार, बिहार में सत्तारूढ़ राजग राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से आधे से अधिक में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे था, भाजपा अपने वरिष्ठ गठबंधन साथी जद (यू) की अगुवाई करने के लिए तैयार दिखाई दे रही है।

Echo Dot (Black) Combo with Wipro 9W LED Smart Color Bulb

अन्य महागठबंधन या ग्रैंड अलायंस भागीदारों के साथ स्पष्ट विजेता के रूप में एक्जिट पोल में अनुमानित तेजस्वी यादव की आरजेडी उन 144 सीटों में से 65 पर आगे चल रही थी, जबकि 70 उम्मीदवारों को मैदान में उतारने वाली कांग्रेस केवल 21 में आगे थी। राजद के नेतृत्व वाले ग्रैंड अलायंस ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन या सीपीआई-एमएल के अन्य साथी 14 में अग्रणी थे, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) तीन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) या सीपीआई (एम) ) दो में। चूंकि सभी 243 सीटों के रुझान उपलब्ध हो गए थे, एनडीए के घटक दल 125 में आगे थे, जिसमें भाजपा के उम्मीदवार 72 सीटों पर थे और केवल 47 में जद (यू) के साथ।

Sony DSC-RX100M3 Cybershot 20.1MP Point & Shoot Digital Camera with Bag

एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को साधारण बहुमत के लिए 122 सीटों की आवश्यकता होती है।

Best Sellers in Shoes & Handbags

बॉलीवुड के पूर्व सेट डिजाइनर मुकेश साहनी की विकाससेल इंसाॅन पार्टी, जो विधानसभा चुनाव से ठीक पहले NDA में शामिल हो गया, उसने चुनाव लड़ी 11 में से छह सीटों पर बढ़त बना ली है। चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी, जिसने एनडीए से बाहर निकल गयी थी और बड़ी संख्या में भाजपा और जद (यू) के बागियों को मैदान में उतारा, केवल दो सीटों पर आगे थी। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) तीन सीटों पर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक और निर्दलीय सात सीटों पर आगे थी।

Apple iPhone 12, iPhone 12 Pro की भारत में बिक्री शुरू, देखे कीमत …

बीजेपी इस रुझान को जारी रखने के बावजूद एकल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के लिए तैयार है, उसने अब तक राजद के 22.95% के मुकाबले अब तक 19.89% मतों की गिनती की है। हालांकि, भाजपा ने जद (यू) के साथ मिलकर अब तक राजद-कांग्रेस गठबंधन द्वारा 32.13% के मुकाबले 35.43% वोट हासिल किए हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि कोविद-19 महामारी के मद्देनजर विभिन्न प्रोटोकॉलों के कारण मतों की गिनती कठिन रही है और नतीजे आने से पहले इसमें सामान्य से अधिक समय लग सकता है।

Sony DSC-RX100M3 Cybershot 20.1MP Point & Shoot Digital Camera with Bag

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *