बिहार विधानसभा चुनाव के पहले NDA में दरार, नितीश के नेतृत्व में नहीं लड़ेगी LJP चुनाव, पर BJP के साथ गठबंधन को तैयार

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले NDA में दरार, नितीश के नेतृत्व में नहीं लड़ेगी LJP चुनाव, पर BJP के साथ गठबंधन को तैयार

बिहार राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

बिहार चुनाव के पहले NDA में बड़ी फूट, LJP को नहीं पसंद JDU का साथ

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले NDA में दरार पड़ गई है. LJP ने JDU चीफ नितीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. चुनाव के पहले आई इस दरार से सियासी उठापटक तेज हो गई है.

LJP द्वारा यह फैसला रविवार को दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लिया गया. लोजपा एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलने से नाराज है. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि BJP के साथ कुछ सीटों पर LJP की फ्रेंडली फाइट होगी. पर पार्टी उन सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार जरूर उतारेगी, जहां JDU के प्रत्याशी होंगे.

BJP के साथ गठबंधन को तैयार है LJP

हालांकि, न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पार्टी BJP के साथ गठबंधन को तैयार है. चिराग पासवान ने इस संबंध में एक रिजोल्यूशन भी पास किया और कहा कि पार्टी के विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करते रहेंगे. प्रस्ताव से पार्टी ने यह दिखाने की कोशिश की है कि अगर चुनाव बाद जरूरत हुई तो LJP और BJP मिलकर बिहार में सरकार बना सकती हैं.

एनडीए में सीट बंटवारे की स्थिति स्पष्ट

सीट शेयरिंग पर LJP के अड़ंगे के चलते NDA में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी. अब जब लोजपा ने खुद ही अलग होने का फैसला कर लिया है तो भाजपा और जदयू के लिए आपस में सीटों का बंटवारा आसान हो गया है.

हाथरस केस: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP-CO समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए, नार्को टेस्ट भी होगा

सूत्रों के अनुसार जदयू और भाजपा ने आधी-आधी सीटें बांटने का फैसला किया है. विधानसभा की 243 सीट में जदयू और भाजपा 119 -119 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. बाकी बची 5 सीटें जीतनराम मांझी की हम को मिलेंगी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *