हर बड़े शहर का फासला तय करेगी सिटी बस, आपका शहर भी है शामिल

Bhopal

छिंदवाड़ा . छिंदवाड़ा के लिए शहरी परिवहन व्यवस्था की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी २३ जून को इंदौर से करेंगे। इस दौरान दस बसों को शामिल किया जाएगा। वहीं शेष बसों को एक जुलाई से शहर और अन्य जिलों के लिए सडक़ों पर उतारा जाएगा। शहरी परिवहन व्यवस्था में शामिल बस ट्रेवल्स द्वारा कुल ३८ बसें यात्रियों के लिए विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी। इनमें इंट्रा सिटी के लिए नौ और इंटर सिटी के लिए २९ बसें निर्धारित हैं। इंट्रासिटी के लिए मिनी टाइप एवं इंटर सिटी के लिए मिडी एवं स्टैंडर्ड बसें होंगी। स्टैंडर्ड बसों में चार एसी बसें भी शामिल हैं, जो कि जबलपुर के लिए चलाई जाएंगी।
उल्लेखनीय है कि इंट्रा सिटी सर्किल के अंतर्गत कबाडि़या, परतला, पंचमुखी शिव मंदिर, आशाराम गुरुकुल, अलका टॉकीज, शिवपुरी, जनता कॉलोनी, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, गवर्नमेंट वूमन पॉलिटेक्निक कॉलेज, छोटी बाजार, लिंगा रिंग रोड, सवरी, झंडा चौक, खजरी चौक, सिविल कोर्ट एवं रोहना कला के लिए मिनी बसें चलाई जाएंगी। जबकि इंटर सिटी के अंतर्गत सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, कटंगी, रीवा, सागर, टीकमगढ़, इटारसी, बैतूल, खंडवा, सहित बिछुआ (मिनी बस), खामरपानी, रामाकोना, रेमंड फैक्ट्री बोरगांव, सोनपुर वाया अमरवाड़ा, भाटकाखापा के लिए मिडी एवं स्टैंडर्ड बसें चलाई जाएंगी। निगम अधिकारियों ने बताया कि बसों का किराया अलग-अलग बसों के अनुसार तय होगा। बसों सहित सभी सार्वजनिक यात्री वाहनों के लिए आरटीओ की गाइडलाइन के अनुसार ही किराया लागू होगा।छिंदवाड़ा . छिंदवाड़ा के लिए शहरी परिवहन व्यवस्था की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी २३ जून को इंदौर से करेंगे। इस दौरान दस बसों को शामिल किया जाएगा। वहीं शेष बसों को एक जुलाई से शहर और अन्य जिलों के लिए सडक़ों पर उतारा जाएगा। शहरी परिवहन व्यवस्था में शामिल बस ट्रेवल्स द्वारा कुल ३८ बसें यात्रियों के लिए विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी। इनमें इंट्रा सिटी के लिए नौ और इंटर सिटी के लिए २९ बसें निर्धारित हैं। इंट्रासिटी के लिए मिनी टाइप एवं इंटर सिटी के लिए मिडी एवं स्टैंडर्ड बसें होंगी। स्टैंडर्ड बसों में चार एसी बसें भी शामिल हैं, जो कि जबलपुर के लिए चलाई जाएंगी।
उल्लेखनीय है कि इंट्रा सिटी सर्किल के अंतर्गत कबाडि़या, परतला, पंचमुखी शिव मंदिर, आशाराम गुरुकुल, अलका टॉकीज, शिवपुरी, जनता कॉलोनी, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, गवर्नमेंट वूमन पॉलिटेक्निक कॉलेज, छोटी बाजार, लिंगा रिंग रोड, सवरी, झंडा चौक, खजरी चौक, सिविल कोर्ट एवं रोहना कला के लिए मिनी बसें चलाई जाएंगी। जबकि इंटर सिटी के अंतर्गत सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, कटंगी, रीवा, सागर, टीकमगढ़, इटारसी, बैतूल, खंडवा, सहित बिछुआ (मिनी बस), खामरपानी, रामाकोना, रेमंड फैक्ट्री बोरगांव, सोनपुर वाया अमरवाड़ा, भाटकाखापा के लिए मिडी एवं स्टैंडर्ड बसें चलाई जाएंगी। निगम अधिकारियों ने बताया कि बसों का किराया अलग-अलग बसों के अनुसार तय होगा। बसों सहित सभी सार्वजनिक यात्री वाहनों के लिए आरटीओ की गाइडलाइन के अनुसार ही किराया लागू होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.