MP: कांग्रेस ने जारी की एक और सूची, कई प्रत्याशी बदलें, इन्हें उतारा शिवराज के खिलाफ1 min read

Assembly Election 2018 Bhopal Madhya Pradesh National

भोपाल, इंदौर। मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने देर रात एक और सूची जारी कर दी है। पार्टी ने कुछ सीटों पर अपने उम्‍मीदवार बदल दिए हैं।

कांग्रेस ने इंदौर एक सीट से अपना प्रत्‍याशी बदल दिया है। इस सीट पर पहले से घोषित प्रीति अग्निहोत्री की जगह पूर्व पार्षद संजय शुक्‍ला को टिकट दिया गया है। वहीं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अरुण यादव को बुधनी सीट पर टिकट दिया गया है। इस सीट पर उनका सामना सीएम शिवराज सिंह चौहान से होगा।

इंदौर में पार्षद प्रीति अग्निहोत्री का टिकट बदलने पर पति गोलू अग्निहोत्री ने निर्दलीय लड़ने के संकेत दिए हैं। उनके साथ ही क्षेत्र में बड़ी संख्‍या में उनके समर्थकों के पार्टी छोड़ने की सूचना मिली है। प्रत्याशी बदलने से नाराज गोलू विशाल अग्निहोत्री के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी का पुतला भी जलाया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। संजय शुक्‍ला के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। धार रोड पर जाम सी स्थिति निर्मित हो गई।

वहीं जतारा एससी सीट लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ी है। कांग्रेस ने रतलाम ग्रामीण सीट पर भी उम्‍मीदवार बदला है। इस सीट पर लक्ष्‍मण सिंह डिंडोर की जगह अब थावर लाल भूरिया को टिकट दिया गया है जबकि मानपुर एसटी सीट पर भी उम्‍मीदवार बदल कर तिलक राज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया गया है। पार्टी ने इंदौर दो सीट से मोहनसिंह सेंगर और इंदौर पांच विधानसभा क्षेत्र से सत्‍यनारायण पटेल को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। इसी के साथ कांग्रेस ने जतारा सीट छोड़कर सभी सीटों पर अपने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं।

Facebook Comments