digvijay singh

कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर दिग्विजय ने कह डाली बड़ी बात, यहाँ पढ़ें…1 min read

Assembly Election 2018 Bhopal Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा के टिकट वितरण में सभी की निगाहें टिकी है. पार्टियों के कद्दावर नेता अपने अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को टिकट दिलाने की जुगत में हैं. पर कांग्रेस में एक अकेले दिग्विजय ही ऐसे हैं, जो न तो स्क्रीनिंग कमेटी में हैं और न ही पार्टी ने चुनाव को लेकर उन्हें किसी भी तरह की जिम्मेदारी दी है, परन्तु वे ही मध्यप्रदेश के कर्ताधर्ता हैं, एक बार उन्होंने यह फिर साबित कर दिया। 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले यह बता दिया कि उन्होंने जमीन पर कितना काम किया और उनके पास 230 विधानसभाओं में लोकप्रिय कांग्रेस नेताओं की लिस्ट है। शायद उन्होंने यह भी जता दिया कि यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी है तो प्रत्याशियों का चयन उनके हिसाब से होना चाहिए। इधर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी-अपनी लिए बैठे हैं। हालात यह हैं कि अगस्त में घोषित होने वाली उम्मीदवारों की लिस्ट, अक्टूबर तक घोषित नहीं हो पाई है।

टीवी न्यूज चैनल आजतक के कार्यक्रम पंचायत आजतक में दिग्विजय सिंह दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे स्क्रीनिंग कमेटी में भी नहीं हैं, सेंट्रल इलेक्शन कमेटी भी नहीं हैं। मुझे स्क्रीनिंग कमेटी में खास मेहमान के तौर पर बुलाया है। मैं वहां जाता हूं और अपनी बात कह देता हूं। इसके बाद यह सवाल पूछा गया कि खास मेहमान का मतलब यह समझा जाए कि टिकट और उम्मीदवारों के बारे में किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तभी आपको बुलाया जा रहा है।

इसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे मध्य प्रदेश को थोड़ा बहुत जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘हर ब्लॉक के लोगों को मैं जानता हूं। कौन कितना लोकप्रिय है, थोड़ा बहुत मुझे भी अंदाजा है। परिक्रमा करने के बाद इसे मैंने और पुख्ता कर लिया। आज 230 सीटों पर कौन उम्मीदवार हो सकता है, मैं बिना कागज देखे आपको बता सकता हूं।


Facebook Comments