#RahulGandhi की जुबान फिसली, कहा: अशोक गहलोत ने दिए थे ‘कुंभकरण योजना’ के पैसे1 min read

Assembly Election 2018 National

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपनी फिसली जुबान के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल, 7 दिसंबर को राजस्थान में होने विधानसभा चुनावों को लेकर होने वाले मतदान से पहले प्रदेश में राजनेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. आम जनता को लुभाने के लिए दोनों ही पार्टियां प्रचार कर रही है. प्रचार के दौर में कब किस पार्टी के नेता की जुबान फिसलेगी इसका ठिकाना नहीं है. इसी कड़ी में मंगलवार को जनता को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी की एक बार फिर जुबान फिसल गई.

दरअसल, अपने इस संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट योजना को कुंभकरण लिफ्ट योजना कह कर संबोधित किया. जिसके बाद पंडाल में भी हंसी के ठहाके गूंज उठे. बता दें, राहुल गांधी मंगलवार को झुंझुनू में कांग्रेस द्वारा कराए गए विकास कार्यों की गिनती करा रहे थे. इसी बीच उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना का जिक्र किया लेकिन उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट योजना की जगह कुंभकरण लिफ्ट योजना कह दिया.

जिसके बाद मंच पर मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व जलदाय मंत्री और खेतड़ी विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह ने राहुल गांधी को योजना का सही नाम बताया और इसके बाद अपनी गलती को सुधारते हुए राहुल गांधी ने परियोजना का नाम सही तरह से लिया.

गौरतलब है कि राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार अपनी जुबान फिसलने के चलते ट्रोल हो चुके हैं. वहीं चुनावों की बात करें तो राजस्थान की कुल 200 में से 199 सीटों पर 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान आयोजित किया गया है. जिसके बाद 11 दिसंबर को चुनावों का नतीज आएगा.

Facebook Comments