बड़े पर्दे पर छायेगा उज्जैन, महाकाल की नगरी में OMG-2 की शूटिंग शुरू

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में ओह माय गॉड-2 (oh my god 2) मूवी की हुई शूटिंग।

Update: 2021-10-22 14:37 GMT

उज्जैन (Ujjain) मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों फिल्मी सितारों का जमावाड़ा हो रहा हैं। भोपाल (Bhopal) के बाद अब उज्जैन (Ujjain) के चिहिंत स्थानों को फिल्माया जा रहा है। ज्ञात हो कि फिल्म ओह माय गार्ड-2 (Oh My God-2) में जाने माने एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) है और वे स्वयं उज्जैन (Ujjain) पहुंचेंगे तथा फिल्म की सूटिंग में शामिल होगे।

यहां हुई सूटिंग

सबसे पहले फिल्म की टीम उज्जैन के सतीगेट पर पहुंची। यहां सती गेट, बड़ का पेड़ और पुराने शहर को दिखाते हुए कुछ सीन ही शूट किए गए। इस दौरान यहां के दोनों तरफ से रास्ता रोककर शूटिंग की गई। दोनों तरफ पुलिस तैनात की गई थी। अब इसके बाद उज्जैन में दत्त का अखाड़ा और रामघाट पर भी कुछ सीन फिल्माए जाएंगे। इसमें कलाकार पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) भी नजर आ सकते हैं।

17 दिनों तक चलेगी शूटिंग

मध्य प्रदेश में फिल्म का सीन लेने के लिए 17 दिन का शेड्यूल रखा गया है। फिल्म स्टार अक्षय कुमार पर महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में भी कुछ शॉट फिल्माए जाएंगे। महाकाल मंदिर, रामघाट, कालभैरव मंदिर सहित अन्य स्थानों पर कहानी के हिसाब से लोकेशन फाइनल हो चुकी है। इसमें महाकालेश्वर मंदिर सहित संतों के अलग-अलग अखाड़े और शहर के विभिन्न स्थान भी शामिल है। बताया गया है कि फिल्म का कुछ हिस्सा इंदौर में भी तैयार किया जाएगा। उज्जैन और इंदौर में मिलाकर 7 नवंबर तक फिल्म की शूटिंग होगी।

पहली बार मिली थी अच्छी सफलता

ओह माय गॉड फिल्म (Oh My God) 2012 मे बनाई गई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है। यह फिल्म धार्मिक मान्यताओं पर आधारित थी। फिल्म के दूसरे पार्ट में भी कहानी को आगे बढ़ाया गया है। जिसमें शहर के धार्मिक स्थानों पर फिल्म की शूटिंग की जाएगी।

Tags:    

Similar News