भारत में एक बार फिर से होगी TikTok की एंट्री! रिलायंस टिकटॉक को खरीदने की योजना बना रहा है

भारत में एक बार फिर से होगी TikTok की एंट्री! रिलायंस टिकटॉक को खरीदने की योजना बना रहा है जुलाई महीने में भारत सरकार ने टिकटॉक

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

भारत में एक बार फिर से होगी TikTok की एंट्री! रिलायंस टिकटॉक को खरीदने की योजना बना रहा है

जुलाई महीने में भारत सरकार ने टिकटॉक को बैन कर दिया था, टिकटॉक देश में युवाओं का सबसे ज़्यादा पसंद किया  जाने वाला चाइनीज ऐप है।  टिकटॉक की एक बार फिर से भारत में एंट्री हो सकती है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज टिकटॉक के भारतीय कारोबार को खरीद सकती है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस और मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के बीच बातचीत चल रही है. हालांकि, दोनों कंपनियां अभी किसी भी सौदे पर नहीं पहुंची हैं. रिलायंस और टिकटॉक की ओर से अब तक मामले पर प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

आपको बता दें कि बीते जुलाई महीने में भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था. सरकार ने प्राइवेसी का हवाला देते हुए टिकटॉक समेत अन्य चाइनीज ऐप पर बैन लगाया है.

बैन होने वाले ऐप में भारत में सबसे लोकप्रिय

बैन के वक्त टिकटॉक के 30 फीसदी यूजर भारतीय थे और इसकी करीब 10 फीसदी कमाई भारत से होती थी. अप्रैल 2020 तक गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से टिकटॉक के 2 अरब डाउनलोड किए गए थे. इनमें से करीब 30.3 फीसदी या 61.1 करोड़ डाउनलोड भारत से थे.

जानिए स्कूल खुलेंगी या नहीं? सरकार ने स्कूलों के खुलने को लेकर लिया जरुरी फैसला

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News