Instagram: अब और दिलचस्प होगा इंस्टाग्राम, जुकरबर्ग लेकर आए हैं मजेदार फीचर

Instagram New Feature: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम में GIF फीचर जोड़ा है.

Update: 2023-05-17 12:03 GMT

Instagram New Feature: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम में GIF फीचर जोड़ा है.

दुनिया भर में सबसे अधिक पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram में एक और धांसू फीचर जोड़ा किया जा चुका है. इस फीचर की मांग यूजर्स काफी समय से कर रहें थें. नए फीचर में अब Instagram यूजर अपने कमेंट बॉक्स पर GIF (Graphics Interchange Format) का उपयोग कर सकते हैं. इस बात की जानकारी कंपनी प्रमुख एडम मोसेरी ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ हालिया इंटरव्यू में एक चैनल के जरिए दी है. 

Instagram के कमेंट सेक्शन में इस्तेमाल कर सकेंगे GIFs

इंस्टाग्राम यूजर्स के अनुभव को और अधिक रचनात्मक और मजेदार बनाने के उद्देश्य से GIF फीचर को लाया गया है. GIFs के इस्तेमाल से यूजर ज्यादा इंटरैक्ट कर सकते हैं. इसमें बातचीत के साथ हंसी मजाक वाले GIF पोस्ट शेयर किए जा सकते हैं, जो अपनी टिप्पणियों को और अधिक ध्यान देने योग्य और रोमांचक बना सकते हैं. 

फेसबुक में पहले से ही यह फीचर था. अब इसे इंस्टाग्राम में भी जोड़ दिया गया है. यूजर्स अपने जरुरत के अनुसार GIF लाइब्रेरी को ब्राउज कर सकते हैं या फिर किसी पर्टिकुलर Giphy को सर्च कर सकते हैं, जिसमें लेटेस्ट और ट्रेंडिंग GIF दिखाई देते हैं. लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ इंस्टाग्राम के कमेंट सेक्शन में ही किया जा सकेगा. इंस्टाग्राम में इसके साथ रील्स में लिरिक्स नाम की एक नई सुविधा को भी जोड़ने के लिए परीक्षण किया जा रहा है. जल्द ही यह सुविधा भी इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी. 

Tags:    

Similar News