T-20 Worldcup Ind vs Pak: इंडिया पाकिस्तान के मैच को रोकने की मांग, कहा ये शहीदों का अपमान

T-20 Worldcup Ind vs Pak: बड़े नेता और फिल्म डायरेकटर समेत कई लोग इस मैच हो होते नहीं देखना चाहते

Update: 2021-10-18 09:45 GMT

T-20 Worldcup Ind vs Pak: UAE और Oman में T-20 World Cup 2021 की शुरुआत हो चुकी है। 24 अक्टूबर को होने वाले भारत बनाम पकिस्तान के मैच को लेकर पूरा देश उत्साहित है सब इस तारिख का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस मैच हो होते नहीं देखना चाहते। देश की आज़ादी के बाद से ही पाकिस्तान ने भारत को अपना कट्टर दुश्मन मान लिया था भारत पर आज भी पाकिस्तान आतंकी हमले को अंजाम देने से बाज़ नहीं आता वो बात अलग है की देश की सेना और सुरक्षा एजेंसी पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी। देश में कुछ नेता, फिल्म डायरेक्टर और कुछ लोग हैं जो इंडिया vs पाकिस्तान के मैच का विरोध कर रहे हैं और इस मैच को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। 

जिस तरह भारत की फ़ौज बॉर्डर में पाकिस्तान को धूल चटा देती है उसी तरह भारतीय क्रिकेट टीम भी मैदान में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को नानी यद् दिला देती है. कई लोगों का ये भी कहना है जब इंडियन टीम पाक के खिलाडियों को मैदान में पछाड़ कर रख देगी तब पाकिस्तानियों को उनकी औकात का पता चलेगा और ये मैच होना ही चाहिए बॉर्डर की दुश्मनी को खेल से हटा कर देखना चाहिए। पाकिस्तान और इंडिया के मैच को लेकर लोगों के अलग अलग विचार हैं। 

डायरेक्टर ने कहा ये शहीदों का अपमान है 

बॉलीवुड के फिल्म मिर्माता अशोक पंडित (Ashok Pandit) ने ट्वीट करते हुए अपनी दिल की बात सामने राखी है उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान सिर्फ खून की होली खेलना जनता है पाकिस्तान एक आतंकवादी राष्ट्र है, वहां आतंकी पनपते है, पाकिस्तान देश की भोलीभाली जनता की ज़िन्दगी तबाह करने और सैनिकों की हत्या करने का ज़िम्मेदार है। उन्होंने वीडियो में कहा कि पाकिस्तान पूरी दुनिया  के लिए कैंसर है और आतंकवाद का गढ़ है, रोज़ इनके द्वारा भेजे आतंकी हामरे सैनिको का कत्ल कर रहे हैं. ऐसे हालातों में हमारा देश इनके साथ टी 20 वर्ल्ड कप खेलेगा ? मुझे नहीं लगता इससे ज़्यादा शर्मनाक और कोई बात होगी। इनके साथ किसी भी प्रकार का खेल खेलना सैनिकों की बेज़्ज़ती करना है। अशोक पंडित ने ये भी कहा कि जितने भी लोग पाकिस्तान द्वारा किए गए आतंकी हमलों में मारे गए हैं ये खेल उनके परिवार वालों के लिए तमाचा है। मैं सरकार और प्लेयर्स से ये निवेदन करता हूँ  कि ये मैच नहीं होने देना चाहिए। इसके जवाब में लोगों ने कहा कि खेल मंत्री कौन है और BCCI का अध्यक्ष कौन है, तो किसी ने लिखा जिस तरह सैनिक बॉर्डर में लड़ते हैं वैसे ही प्लेयर्स मैदान में लड़ते हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने भी जताया विरोध 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh)  ने भी भारत पाकिस्तान मैच को लेकर विरोध जाहिर किया है। ग्रामीण और पंचायती राज मंत्री ने कहा की इस मैच को रोक देना चाहिए। पिछले दिनों लगातार हो रहे आतंकी हमलों के मद्देनज़र गिरिराज सिंह ने मैच केंसिल करने की मांग उठाई है उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि पाकिस्तान का चेहरा पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो चूका है। आतंकवादी से जुडी गतिविधियों की सज़ा पाकिस्तान को मिलनी चाहिए। 

जम्मू में लगातार हो रही आतंकवादी घटनाएं 

पिछले कुछ दिनों से देश के जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाए हो रही है अबतक देश ने 9 जवानों को खो दिया है। जाहिर है जम्मू में होने वाली आतंकी घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ रहता है, बीते सालों में भारत पाकिस्तान के मैच पर प्रतिबन्ध लगा दिए गया था लेकिन वर्ल्ड कप में हर टीम के साथ कम से कम एक से दो मैच होना तय रहता है ऐसे में अगर कोई टीम किसी दूसरी टीम के साथ मैच कहने से मना करती है तो ICC उस टीम को डिस्क्वालिफाई भी कर सकता है। 

Tags:    

Similar News