Virat Kohli: कैप्टेंसी से हटाने के बाद सौरव गांगुली को लेकर विराट कोहली ने ये क्या कह दिया

Virat Kohli Captaincy Controversy: कैप्टेंसी से हटाए जाने के बाद विराट ने BCCI के अधिकारीयों का फोन उठना ही बंद कर दिया था और अब BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर एक बयान दे दिया है

Update: 2021-12-15 12:21 GMT

Virat Kohli Captaincy Controversy: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  इस टाइम खुद से टीम इंडिया की कमान छीने जाने से नाराज़ चल रहे हैं। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि कोहली सेलेक्टर्स से इतने नाराज़ हो गए थे कि उन्होंने BCCI के अधिकारीयों का फोन उठना ही बंद कर दिया था। लेकिन अब उन्होंने BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर एक  बयान दे दिया है जिससे कैप्टेंसी को लेकर चल रही कॉन्ट्रोवर्सी थोड़ा क्लीयर होने लगी है। 

साऊथ अफ्रीका रवाना होने से पहले कोहली ने बुधवार को हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी कप्तानी को लेकर सवालों के साफ़ जवाब दिए, उन्होंने सौरव गांगुली द्वारा उनकी कप्तानी को लेकर दिए बयान को ग़लत बताया है। जिससे दोनों के बीच की कथित तकरार और भी बढ़ सकती है चलिए जानते हैं पूरा मामला। 

बोर्ड ने कैप्टेंसी छोड़ने का दबाव बनाया? 

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली के कुछ दिन पहले कहा था कि विराट को वनडे कैप्टेंसी से हटाने का फैसला BCCI के सेलेक्टर्स ने किया था।BCCI ने उन्हें T-20 की कप्तानी ना छोड़ने की रिक्वेस्ट की थी लेकिन कोहली ने उनकी बात नहीं मानी और अननफान में T-20 की कॅप्टेन्सी भी छोड़ दी। 

विराट ने अब क्या कहा 

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने सौरव गांगुली द्वारा किए गए बयान को लेकर अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि मैंने BCCI को बताया था कि मैं T-20 की कप्तानी छोड़ना चाहता हूँ.  बोर्ड ने मेरी बात को सही तरीके से समझा और स्वीकार्य किया। उनके भीतर कोई झीखक नहीं थी. किसी ने भी मुझसे कप्तानी जारी रखने के लिए नहीं कहा बल्कि मुझसे कहा गया कि कोहली आप यह सही फैसला ले रहे हैं। 

लेकिन जब विराट ने T-20 की कैप्टेंसी को छोड़ने का ऐलान किया था जब गांगुली ने कहा था कि कोहली का निर्णय हैरान करने वला है। यह कोहली का अपना फैसला है और BCCI की तरफ से कोई दबाव नहीं बनाया गया है। 

बता दें कि कोहली ने कॉन्फ्रेंस के दौरन BCCI के 48 घंटे वाले अल्टीमेटम को भी नाकर दिया है। ऐसा बताया गया था कि बोर्ड ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कैप्टन बनाए जाने और कोहली को हटाए जाने के लिए विराट को एक अल्टीमेटम दिया था जिसका जवाब ना देने पर BCCI ने कोहली को कैप्टेंसी से हटा दिया। इस मामले में विराट कोहली ने मीडिया को बताया कि उन्हें कप्तानी से हटाने के सिर्फ डेढ़ घंटे पहले इसकी जानकरी दी गई थी.


Tags:    

Similar News