जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए, BCCI जल्द करेगा रिप्लेसमेंट की घोषणा

ICC T20 WC 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो गए हैं. BCCI की मेडिकल टीम ने स्कैन रिपोर्ट देखने के बाद यह फैंसला लिया है. जल्द ही बोर्ड रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगा.

Update: 2022-10-03 18:15 GMT

ICC T20 WC 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोंट की वजह से टीम से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं. अब वे आगामी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रह पाएंगे. BCCI की मेडिकल टीम ने स्कैन रिपोर्ट के आधार पर यह फैंसला लिया है. जल्द ही बोर्ड द्वारा रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी जाएगी. 

टीम इंडिया के स्टार प्लेयर जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टी-20 मैचों की सीरीज में वापसी भी की थी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 4 से 6 माह तक का समय लग सकता हैं. बीसीसीआई द्वारा जसप्रीत बुमराह के टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होने की पुष्टि की गई है. यह फैसला चोट का मूल्यांकन करने और विशेषज्ञों की राय लेने के बाद लिया गया.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Tags:    

Similar News