T-20 World Cup 2024 के पहले आई बुरी खबर, आतंकी हमले का खतरा

Update: 2024-05-07 04:52 GMT

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को आतंकवादी धमकी मिली है। त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोले ने इसका खुलासा किया, जबकि आईसीसी ने कहा है कि एक जून से शुरू हो रहे टूर्नामेंट की सुरक्षा के लिए व्यापक और मजबूत योजना बनाई गई है। एक जून से होने वाले टी-20 विश्व कप में भारत समेत 20 टीमें भाग ले रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धमकी वेस्टइंडीज को मिली है।

वेस्टइंडीज में प्रारंभिक दौर के कुछ मैचों के अलावा पूरा सुपर आठ चरण, सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा। रोले ने त्रिनिदाद डेली एक्सप्रेस से कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि 21वीं सदी में भी दुनिया मिली धमकी में आतंकवाद का खतरा अलग-अलग रूपों में बना हुआ है। उन्होंने किसी संगठन का नाम नहीं लिया, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट ने अपने चैनल के जरिए यह धमकी दी है। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि टूर्नामेंट में हर किसी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और इसके लिए व्यापक मजबूत सुरक्षा योजना बनाई गई है है।

इसने कहा कि हम मेजबान देश के अधिकारियों के संपर्क में हैं और हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। किसी भी तरह के जोखिम से निपटने के लिए सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय किए जा रहे हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा कि विश्व कप की फुलप्रूफ सुरक्षा के पूरे उपाय किए जा रहे हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबज से कहा कि हम अधिकारियों के साथ मिलकर हालात पर लगातार नजर रखे। हुए हैं और टूर्नामेंट की सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News