सपने में छिपकली देखने का मतलब जानकर हो खड़े हो जाएँगे रोगटे

Update: 2024-05-08 13:33 GMT

Sapne Me Chipkali Dekhne Ka Matlab: रात को सोते समय अक्सर हम सपने जरूर देखते हैं और हर सपने के पीछे कोई न कोई मतलब छिपा होता है. कई बार हम सपने भूल जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे सपने होते हैं जिन्हें (Sapne Me Chipkali) देखकर में डर की वजह से नींद से उठ सकते हैं. ऐसा आमतौर (Chipkali in Dream) पर तब होता है जब आप सपने को कोई जीवन जैसे कि सांप या छिपकली देख ली हो. अगर आपने सपने में छिपकली देखी है तो इसके पीछे एक संकेत छिपा हुआ है. आइए जानते हैं यह संकेत है शुभ है या अशुभ.

सपने में छिपकली में देखना

अगर आपने सपने में छिपकली को कीट-पतंगे मारते हुए देखा है तो सतर्क हो जाइए क्योंकि इसका मतलब है कि आपके घर में कोई बड़ा नुकसान होने वाला है.

यदि सपने में दीवार में चिपकी हुई छिपकली अचानक से आप पर झपटता मारती है लेकिन कोई नुकसान नहीं पहुंचाती तो समझ जाइए कि आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

सपने में आपने देखा कि छिपकली आपसे डरकर भाग रही है तो यह एक बेहद ही शुभ संकेत है. क्योंकि इस सपने का मतलब है कि आपको नौकरी में तरक्की मिलने वाली है या फिर आपका बिजनेस सफलता की ओर बढ़ने वाला है.

यदि कोई गर्भवती महिला सपने में छिपकली को देखती है तो इसका मतलब है कि उसका होने वाला बच्चा स्वस्थ्य नहीं है.

अगर आप ​सपने में छिपकली पकड़ रहे हैं तो यह एक अच्छा संकेत है. इसका मतलब है कि आप किसी बात से डरे हुए हैं लेकिन इस डर पर काबू पा सकते हैं.

अगर आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को छिपकली पकड़े हुए देखते हैं तो समझ जाइए कि आपको दूसरों की तरह निडर होने की जरूरत है.

यदि आप सपने में छिपकली को घर में घुसते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप किसी घरेलू समस्या से घबरा रहे हैं.

यदि आप सपने में छिपकली को मार देते हैं तो इसका एक अच्छा संकेत है. यानि आप अपने घर में आई समस्याओं से छुटकारा पाने वाले है.


Tags:    

Similar News