सप्ताह में इस दिन बिल्कुल न ले कर्ज, वरना होगा बहुत नुकसान

कितना भी धनवान व्यक्ति हो उसे कर्ज लेना पड़ता है। आज के समय में बिना कर्ज लिए कोई भी कार्य कर पाना असंभव होता है।

Update: 2022-02-10 04:11 GMT

कितना भी धनवान व्यक्ति हो उसे कर्ज लेना पड़ता है। आज के समय में बिना कर्ज लिए कोई भी कार्य कर पाना असंभव होता है। लेकिन हमारे शास्त्रों में कर्ज लेने के संबंध में भी कुछ बातें कही गई हैं। जिसमें बताया गया है कि सप्ताह में कुछ खास दिन होते हैं जिन कर्ज लिया जा सकता है। उस दिन कर्ज लेने पर वह आसानी से चुकाया जा सकता है। साथ में कर्ज चुकाने के दौरान भी दिन का ख्याल अवश्य रखना चाहिए। जाने क्या कहते हैं शास्त्र।

शुभ समय का करें चुनाव

ज्योतिष शास्त्र के बताए अनुसार पैसे का इन्वेस्ट करने के लिए शुभ समय का चुनाव करना चाहिए। शुभ समय का मतलब है नक्षत्र, तिथि, सूर्य संक्रांति के आधार पर स्थिति कैसी चल रही है इसे देखकर ही पैसा व्यापार में लगाना चाहिए।

ऐसी हो ग्रहों की स्थिति

शास्त्रों में बताया गया है कि बैंक में पैसा जमा करने, पैसे का लेनदेन करने में ग्रहों का उचित स्थान में होना आवश्यक है। बताया गया है कि अगर स्वाति, रेवती, विशाखा, अनुराधा, चित्रा, पुनर्वसु, पुष्य, श्रवण, अश्विनी तथा चार संग्यक लग्न मेष, कक,र् तुला, मकर लग्न से 9, 5 या 8 स्थान शुद्ध हो तो पैसे का लेनदेन करना चाहिए।

किस दिन क्या करें

मंगलवार के दिन कर्ज नहीं लेना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर मंगलवार के दिन कर्ज़ लिया जाता है तो आने वाले समय में कर्ज चुकाने में दिक्कत हो सकती है।

वही कहा गया है कि मंगलवार का दिन कर्ज चुकाने के लिए शुभ दिन बताया गया है। क्योंकि मंगलवार के दिन अगर कर्ज चुकाया जाता है तो वह बहुत जल्दी पूर्ण हो जाता है।

कहा गया है कि अगर बुधवार के दिन किसी को कर्ज दिया है आपने तो वह बहुत जल्दी वापस नहीं आएगा। ऐसे में बुधवार के दिन किसी को कर्ज देने से परहेज करें।

कहा गया है कि बुधवार के दिन पैसा लगाना सबसे बड़ी बुद्धिमानी का काम है। बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश का दिन होता है। ऐसे में श्री गणेश का नाम लेकर किसी भी जगह पैसा लगाना शुभ होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Tags:    

Similar News