Bollywood Numerology Predictions 2023: शाहरुख-कार्तिक की फिल्में 2023 में धमाल मचाएंगी, नहीं चलेगा सलमान खान का जादू, अक्षय फिर फ्लॉप होंगे...

बॉलीवुड अंक ज्योतिष भविष्यवाणी 2023: नए वर्ष 2023 की शुरुआत होने वाली है. इस साल शाहरुख खान और कार्तिक आर्यन जैसे अभिनेताओं की फ़िल्में धमाल मचाने वाली हैं.

Update: 2022-12-31 06:11 GMT

बॉलीवुड अंक ज्योतिष भविष्यवाणी 2023: नए वर्ष 2023 की शुरुआत होने वाली है. बॉलीवुड के लिए 2022 कुछ ख़ास नहीं रहा. न्यूमेरोलॉजी की मानें तो आने वाला साल भी बॉलीवुड के लिए ख़ास नहीं होगा, लेकिन इस साल शाहरुख खान और कार्तिक आर्यन जैसे अभिनेताओं की फ़िल्में धमाल मचाने वाली हैं. जबकि सलमान खान इस साल अपना जादू नहीं दिखा पाएंगे और अक्षय कुमार फिर फ्लॉप साबित होने वाले हैं.

अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार, वर्ष 2023 का जोड़ '7' है. जिसका मतलब इस साल केतु ग्रह वाले रूल करने वाले हैं. यह नंबर काफी मूडी, क्रिएटिव, आर्टिस्टिक होता है. जिन स्टार्स का डेट ऑफ बर्थ (DOB) 1,2,4 या 7 होगा, उनके लिए यह साल बहुत शुभ होने वाला है.

कैसा रहेगा शाहरुख खान के लिए 2023

शाहरुख खान की जन्म तारीख (DOB) 2 नवंबर है. अगर अंक ज्योतिष की मानें तो शाहरुख का अंक '2' है. यह अंक 2023 के लिए शुभांक है. इसलिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) इस साल धमाल मचाने वाले हैं. उनकी फिल्मों की बात की जाय तो किंग खान की पहली फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. इस हिसाब से फिल्म की रिलीज तारीख का योग 2+5 यानि 7 बन रहा है. और 2023 के लिए इससे अच्छा शुभांक नहीं हो सकता. अगर इसी डेट को फिल्म रिलीज होती है तो यह ब्लॉकबस्टर हो सकती है. 

शाहरुख के दूसरी फिल्म 'जवान' की बात करें तो यह फिल्म 2 जून 2023 को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के लिए शुभांक '2' हो रहा है. यह 2023 के लिए अच्छा शुभांक माना गया है. इसलिए शाहरुख के खुद के अंक और फिल्म के अंक फिल्म को बड़ी ऊंचाई तक ले जाने के योग बना रहें हैं. इसी तरह 22 दिसंबर 2023 को किंग खान की तीसरी फिल्म डंकी रिलीज होनी है. इस का भी शुभांक 4 होता है. यानि इस फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के पूरे चांस हैं.

कार्तिक आर्यन के लिए 2023 

न्यूमेरोलॉजी के अनुसार कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) के लिए भी यह साल धमाकेदार रहने वाला है. 22 नवंबर को जन्मे कार्तिक का बर्थडे का संयोग 4 बैठ रहा है. उनके लिए यह साल भी कमाल होने वाला है. कार्तिक इस साल जिस चीज में हाथ लगाएंगे, वो सोना बन जाएगी. 10 फरवरी को शहजादा का बिजनेस अच्छा होगा. फिल्म का टाइटल भी चार नंबर का संयोग बनाता है और बर्थडे भी 4, तो इससे बेहतरीन कुछ हो ही नहीं सकता है. कार्तिक अगर सत्यप्रेम की कथा, की रिलीज डेट शिफ्ट करेंगे, तो उन्हें इसका फायदा जरूर मिलेगा.

सलमान-अक्षय के लिए ख़ास नहीं 2023 

बाकि एक्टर्स के लिए यह साल एवरेज और निराशाजनक हो सकता है. अजय देवगन (Ajay Devgn) अगर भोला और मैदान की डेट शिफ्ट करेंगे, तो शायद उन्हें फायदा मिल जाए. वर्ना बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में एवरेज कमाएगी. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के लिए भी बीता हुआ साल बहुत खराब रहा, इस साल भी उनके लिए कुछ खास नहीं है. सलमान खान (Salman Khan) की बात करें तो ईद पर आने वाली उनकी फिल्म 'किसी का भाई-किसी की जान' आउट एंड आउट रिजेक्ट हो जाएगी. फिल्म की रिलीज डेट बिलकुल भी फेवरेबल नहीं है. फैंस को सलमान की ओर से मिठी ईदी नहीं मिल पाएगी. हम एक और फ्लॉप फिल्म एक्सपेक्ट कर सकते हैं. विक्की कौशल को सैम बहादूर भले औसत कमाए, लेकिन शायद उन्हें इसके लिए नेशनल अवॉर्ड मिल जाए. आयुष्मान की ड्रीमगर्ल भी कुछ खास कमाल नहीं करने वाली है.

मेल डॉमिनेटड होगा 2023, एक्ट्रेस को नहीं मिलेगा फायदा

एक्ट्रेसेज को इस साल कुछ ज्यादा फायदा नहीं मिलने वाला है. टॉप एक्ट्रेस की बात करें, तो आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म रॉकी एंड रानी रिलीज होगी. मगर फिल्म का बिजनेस एवरेज बिजनेस होगा. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म पठान भले है, लेकिन सारा लाइमलाइट किंग खान ले जाएंगे. उनके करियर को कोई फायदा नहीं मिलेगा.

कृति सैनन की आदिपुरूष है, जिसका भविष्य अधर पर है. कृति को इससे कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. श्रद्धा भी रणबीर कपूर संग बहुत समय बाद आ रही है. रानी मुखर्जी की फिल्म मिसेज चैटर्जी वर्सेज नॉर्वे, में उनके काम को वाहवाही मिलेगी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ज्यादा कमाल नहीं कर पाएगी.

2022 की तुलना में ड्राई होगा 2023

साल 2022 की तुलना में यह साल बहुत मूडी है. जिन फिल्मों से लोग बहुत ज्यादा उम्मीद लगाकर बैठे हैं, वहां ऑडियंस से उन फिल्मों को उतना सपोर्ट न मिले. अनकन्वेंशनल फिल्म विवेक अग्निहोत्री की वैक्सिन आ रही है, उसे ऑडियंस ही आगे लेकर जाएगी. 2023 में दर्शकों को अलग किस्म के सिनेमा की तलाश है. अगर वही मसाला घिसा-पिटा परोसते रहे, तो रिजल्ट बहुत ही चिंताजनक साबित हो सकता है. जिस तरह से सर्कस का हश्र हुआ. वही बाकी फैंसी फिल्मों का हाल होगा. हो सकता है इंडस्ट्री पिछले साल से भी ज्यादा लॉस में चली जाए.

Tags:    

Similar News