Aaj Ka Rashifal 9 August 2022: मंगलवार को इन राशियों का होगा मंगल ही मंगल, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त 2022): आज मंगलवार का दिन कई राशि के जातकों के लिए मंगलकारी होने वाला है.

Update: 2022-08-09 01:15 GMT

Tuesday Rashifal in Hindi

Daily Horoscope | Rashifal in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आज मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए मंगलकारी होने वाला है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज मंगलवार को क्या है.

आज का राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022 (Today's Horoscope Tuesday, 9 August, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

मेष- अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहना आपकी प्राथमिकता है. अपनी इस खूबी को कभी भी अपने से अलग न होने दें. यही आदत आपको करियर की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी. तकनीक संबंधी कार्य करते हैं तो आज बेहद सावधानी बरतें. इसमें हानि का आशंका दिखाई दे रही है. वहीं तेल का कारोबार करने वालों को आज तेल की धार बहुत रास आएगी, उन्हें अच्छे मुनाफे के आसार दिख रहे हैं. गर्मी से बचकर रहें और सेहत को दुरुस्त रखने के लिए पानी का ज्यादा सेवन करें. परिवार में किसी की हेल्थ में गिरावट की आशंका है. मंदिर दर्शन के लिए भी जा सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

वृष- परिवार, आफिस या कारोबार के दौरान किसी पर भी अकारण गुस्सा न करें, यह हर तरह से आपके ही लिए नुकसानदायक साबित होगा, सेहत भी खराब हो सकती है. लेखन और कला से जुड़े लोगों को आज उनकी मेहनत का फल मिलेगा. इस क्षेत्र में उन्हें अच्छे अवसर मिलेंगे. व्यापारी अपना स्टॉक आदि चेक करते रहें, नुकसान की आशंका दिखाई दे रही है. किडनी से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. दिक्कत बढ़ती नजर आए तो खुद इलाज करने न बैठ जाएं, तुरंत डॉक्टर की सलाह लेना बेहतर होगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने का पूरा मौका मिलेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

मिथुन- किसी भी चीज की अति ठीक नहीं है, फिर चाहे वो विश्वास ही क्यों न हो. आप अति आत्मविश्वास में कोई गलती भी कर सकते हैं. इस कारण सोच समझ कर ही कोई कदम उठाएं. ऑफिशियल विवादों को सुलझाने का प्रयास करें. ये उलझे रहे तो फिर आपके लिए ही दिक्कतें खड़ी करते रहेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों को अपने कारोबार का और प्रसार प्रचार करना चाहिए. तभी मनचाहा मुनाफा कमा पाएंगे. इस राशि के लोग नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. घरेलू वातावरण को हल्का-फुल्का रखें. तनाव से इसे दूषित न करें. सरकारी कार्य बनते हुए नजर आ रहें हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

कर्क- अकारण ही चिंतित और परेशान न हों. इससे आपकी सोचने समझने की शक्ति घटेगी. आत्मविश्वास कमजोर होगा सो अलग. ऑफिस में कार्य पूरा न हो तो इसके लिए किसी को दोषी न ठहराएं. हो सकता है इसके पीछे आपकी अपनी कमियां हों. उन्हें तलाशने का प्रयास करें और समय रहते सुधार लें. पार्टनरशिप में कार्य कर रहें लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. गर्दन के ऊपरी भाग में खिंचाव की समस्या हो सकती है, एहतियात बरतते रहें. वहीं विवाह योग्य लड़के लड़कियों को अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं. युवा वर्ग अपने मन पसंदीदा कार्यों को वरीयता दें तो सफलता भी जल्द मिलेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

सिंह- भविष्य की कल्पना में खोए रह कर अपना कीमती समय यूं ही न बर्बाद करें. सपनों को सच करने के लिए जमीनी हकीकत का सामना करें और मेहनत ईमानदारी के बल बूते पर आगे बढ़कर करियर संवारें. नौकरी की दिशा में चल रहे आपके प्रयास आज पूरे होते दिखाई दे रहे हैं. खुदरा व्यापारियों को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है. सेहत वैसे तो सामान्य रहेगी, पर आंखों में जलन और दर्द रह सकता है. घरेलू कार्य का बढ़ता बोझ चिंतित करेगा. इससे परेशान न हों, एक एक कर कार्यों को निपटाते चलें. युवाओं को रुकी शिक्षा पूरी कर लेनी चाहिए.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

कन्या- आज आपके काम बनते दिखाई दे रहे हैं. कार्य पूरा होने से मन में भी प्रसन्नता का संचार होगा. अपनी बुद्धि विवेक के सहारे, मुश्किलों का हल खोज पाएंगे. व्यापारी वर्ग के लोग अपने ग्राहकों से विवाद न करें, क्योंकि इससे ग्राहक टूट सकते हैं और इसका कारोबार पर भी खराब असर पड़ेगा. योग और वर्कआउट स्किप न करें. इसका विपरीत असर हो सकता है. मुखिया सभी से घर के नियमों का पालन कराएं. अनुशासन टूटने से घर की सुख शांति भी जाती रहेगी. इस राशि के लोगों को आज उम्मीद के विपरीत अचानक लाभ की संभावनाएं बनती दिखाई दे रही हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

तुला- आज आपको मन और मस्तिष्क दोनों को काबू में रखना होगा. मन भटका तो गलत राह पर ले जाएगा और अगर दिमाग काबू में न रहा तो आप कोई भी गलत फैसला लेकर अपना ही नुकसान कर लेंगे. इसलिए जरूरी है कि मन मस्तिष्क किसी महत्वपूर्ण कार्य में लगाना चाहिए. आज आपको अधिकारियों की मीटिंग में जाना पड़ सकता है. इसके लिए पूरी तरह तैयार रहना होगा. जनरल स्टोर के व्यापारियों को मुनाफा होगा. महामारी को ध्यान में रखकर नियमों का पालन करें. मां की सेवा का मौका हाथ से जाने न दें. संचित धन को अनावश्यक कार्य में खर्च न करें.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

वृश्चिक- छोटी छोटी बातों को तूल न दें, इससे बचें, राई का पहाड़ बनाया तो यह अनावश्यक विवाद खड़े कर सकता है. ऑफिस में इधर-उधर की बातों में समय न बर्बाद करें. अपने काम में मन लगाएं, यही आपके काम आएगा. खुदरा व्यापारियों को आज मुनाफा कम होगा. ग्रहों की अनुकूलता से पुराने रोगों में सुधार होता दिखाई दे रहा है. परिवार की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में युवाओं को आशा की किरण मिल सकती है. कोई भी अवसर मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. मौके का लाभ उठाने में ही समझदारी है. समय निकल गया तो पछताना पड़ेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

धनु- लक्ष्य साध कर रखें, सफलता आपका इंतजार कर रही है, लक्ष्य से जरा भी ध्यान भटका तो सफलता भी हाथ से फिसल जाएगी. बॉस और उच्चाधिकारियों से बेवजह के सवाल जवाब आपके लिए नई नई परेशानियां खड़ी कर देंगे. कारोबारी कॉस्मेटिक्स के बिजनेस में मुनाफा कमाएंगे. सेहत की बात करें तो शरीर में कैल्शियम की समस्या हो सकती है. खानपान में कैल्शियम वाली चीजों का अधिक इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा. परिवार के साथ घूमने की प्लानिंग करें. युवा असफलता मिलने पर परेशान रह सकते हैं, पर इससे जरा भी निराश न हों, मन लगा कर नए सिरे से मेहनत में जुट जाएं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

मकर- वाणी में गंभीरता बनाए रखें, जहां जरूरत हो वहीं मुंह खोलें. कभी कभी अनावश्यक बोल भी परेशानियों का कारण बन जाते हैं. सहकर्मियों के कार्य पर पैनी निगाह रखें. नहीं तो धोखा हो सकता है. कारोबारियों को अपना धंधा और चमकाने के लिए व्यापार की शाखाएं बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. उसके लिए यह समय अति उत्तम है. आपके लिए तैलीय भोजन हानिकारक साबित होगा. इससे परहेज करना जरूरी है. बहनों में विवाद की आशंका है. घर की शांति बनाए रखने के लिए विवाद को बढ़ने न दें. पुण्य लाभ और ग्रहों की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको गौ सेवा भी करनी चाहिए.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

कुंभ- कार्य को बोझ न समझें बल्कि उसका आनंद लें. बॉस बड़ी जिम्मेदारियों सौंप सकते हैं. यदि इन्हें ईमानदारी, मेहनत और लगन से निभा लिया तो निश्चित रूप से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे, यही अच्छे रिजल्ट आपकी तरक्की में मील का पत्थर साबित होंगे. पैतृक व्यापार में लाभ की संभावना दिख रही है. सेहत को लेकर सतर्क रहें, स्किन से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. इससे बचने के लिए घर और आसपास साफ सफाई का ध्यान रखें. जहां कहीं पर भी गंदगी हो, ऐसे स्थानों पर जाने से बचें. पारिवारिक आयोजन में शामिल होना पड़ेगा. अगर मौका मिले तो जरूरतमंद लोगों की सहायता अवश्य करें.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 अगस्त, 2022

मीन- कार्यों को लेकर चित्त अशांत है तो चिंता त्याग दें. आपके ग्रह अब कृपा बरसाने के मूड में दिखाई दे रहे हैं. जो भी कार्य हैं वो सब समय से पूरे हो जाएंगे. विदेश में नौकरी मिलने की भी पूरी संभावना दिखाई दे रही है. कारोबारी अपना व्यापार बढ़ाने के लिए केवल अपनी ही मेहनत पर भरोसा न करें, इसके लिए वरिष्ठों का सानिध्य प्राप्त करें और उनकी सलाह लेकर आगे बढ़ें तो जल्द ही कारोबार को नए पंख लग जाएंगे. पेट को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, सतर्क रहें. घर के सामान में वृद्धि की संभावना है. सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags:    

Similar News