एमपी के सीधी में हेलमेट पहन कर साइकिल में सवार होकर निकला युवक बना चर्चा का विषय

MP Sidhi News : युवक की खास बात यह है कि युवक हेलमेट पहन कर बाइक नहीं बल्कि साइकिल चला रहा था।

Update: 2022-10-15 07:36 GMT

MP Sidhi News : पूरे प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हेलमेट अभियान (Helmet Abhiyan) चलाया जा रहा है। इसका असर पूरे प्रदेश में दिखाई भी दे रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में सीधी जिले में एक युवक द्वारा हेलमेट पहनने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। युवक की खास बात यह है कि युवक हेलमेट पहन कर बाइक नहीं बल्कि साइकिल चला रहा था। हेलमेट पहने साइकिल सवार युवक को जब पुलिस ने रोका तो युवक ने कहा कि हमारे लिए भी सुरक्षा जरूरी है। बाइक नहीं है तो क्या हुआ, साइकिल में पहन की ही निकलूंगा। पुलिस के डर से नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए मैने हेलमेट पहना है।

सोशल मीडिया में वायरल

बताया गया है कि सीधी निवासी आरबी बुनकर बीती शाम अपनी साइकिल में सवार होकर हेलमेट पहन की जैसे ही बाजार से गुजरा बरबस ही सबकी निगाहें युवक पर ठहर गई। युवक से जब पुलिस ने कहा कि साइकिल सवार को हेलमेट की जरूरत नहीं है तो युवक ने कहा कि हमका भी सुरक्षा चाही। हमारे पास बाइक नहीं है, लेकिन साइकिल तो है। साइकिल से भी दुर्घटनाएं होती है। हमारे साथ भी कुछ हो सकता है, हेलमेट रहेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे। युवक के इस तरह की बातें सुन का वहां मौजूद लोग अवाक रह गए।

पुलिस ने की सराहना

साइकिल में सवार होकर हेलमेट पहन कर निकले युवक को देख कर पुलिस ने युवक की जम कर सराहना की। युवक को शाबासी देते हुए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए भी युवक से कहा।

की जा रही चालानी कार्रवाई

सीधी जिले में बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों को समझाइस दिए जाने के साथ ही चालानी कार्रवाई की जा रही है। बीते कुछ दिनों में पुलिस ने 300 से अधिक लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए लाखों रूपए की वसूली की है। 

Tags:    

Similar News