एमपी के सीधी में एक घंटे तक चिकित्सकों को तलाशते रहे परिजन, इलाज न होने के कारण किशोरी की गई जान

MP Sidhi News: परिजनों का आरोप है की जब युवती को अस्पताल लाया गया तो उसकी सांसे चल रहीं थीं, लेकिन वहां डॉक्टर के न होने पर उसकी जान चली गई है।

Update: 2022-07-26 10:52 GMT

MP Sidhi News: जिले के प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है। यहां के हालातों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां चिकित्सक और नर्स कभी भी समय पर नहीं मिलते। कई बार समय पर चिकित्सकीय सुविधा न मिल पाने के कारण मरीजों को अपनी जा से हाथ धोना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला जिले के सिहावल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में देखने को मिला है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में तकरीबन एक घंटे तक चिकित्सक को तलाशते रहे, लेकिन चिकित्सक नहीं मिले। जिसके कारण अंशिका पटेल 14 वर्ष निवासी सिहावल की मौत हो गई। अगर समय पर किशोरी को इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी।

क्या है मामला

बताया गया है कि बीते दिवस सिहावल निवासी अंशिका पटेल ने अज्ञात कारण से फांसी लगा ली। इस दौरान परिजन खेत काम करने गए थे। परिवार के सदस्य जब पानी लेने के लिए घर आए दरवाजा बंद था। कमरे के अंदर जाने पर परिजनों ने देखा कि किशोरी ने फांसी लगा ली है। आनन-फानन में परिजन किशोरी को लेकर सिहावल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गए। जहां परिजनों को कोई चिकित्सक ही नहीं मिला।

परिजनों ने किया हंगामा

बताया गया है कि किशोरी की मौत से आक्रोशित परिजनों ने इस दौरान जम कर हंगामा किया। परिजन चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। परिजनों के अनुसार जब वह किशोरी को लेकर अस्पताल गए, तब तक उसकी सांसे चल रही थी।

वर्जन

अस्पताल पहुंचने के पहले ही किशोरी की मौत हो गई थी। मोबाइल फोन के माध्यम से मुझे घटना की जानकारी मिली। स्टाफ ने मुझे इसकी जानकारी दी। परिजनों के आरोप पूरी तरह से निराधार है। चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप झूठा है।

डॉ. संजय पटेल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिहावल

Tags:    

Similar News