सीधी के खोडगानाथ धाम से चोरी गई भगवान की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश

Sidhi MP News: सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कोडार अंतर्गत देवार्थ नौढ़िया गांव के खोडगानाथ धाम में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने भगवान शंकर की मूर्ति को पार कर दिया।

Update: 2022-12-06 09:10 GMT

सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कोडार अंतर्गत देवार्थ नौढ़िया गांव के खोडगानाथ धाम में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने भगवान शंकर की मूर्ति को पार कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों को घटना का पता चला तो उन्होने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया गया है कि रोज की तरह मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण खोडगानाथ धाम पहुंचे तो यहां का नजारा बिल्कुल बदला हुआ था। यहां से भगवान शंकर की मूर्ति गायब थी। सामान चारों तरफ बिखरा हुआ था।

आक्रोशित ग्रामीणों ने दी चेतावनी

बताया गया है कि स्थानीय निवासियों की भगवान शंकर की चोरी गई मूर्ति में गहरी आस्था और भक्ति है। मूर्ति चोरी हो जाने से ग्रामीण काफी आका्रेशित दिखाई दिए। चोरी की सूचना के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उन्हें ग्रामीणें के आक्रोश का सामना करना पड़ा। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को शीघ्र ही चोरों का पता लगा कर मूर्ति बरामद करने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर शीघ्र ही आरोपी का पता नहीं चल पाता तो ग्रामीण आंदोलन करने को विवश होंगे। ग्रामीणों का कहना है कि भगवान की मूर्ति चोरी की घटना लोगां की आस्था से खिलवाड़ किए जाने से कम नहीं है।

लगती थी भीड़ होता था कर्मा नृत्य

बताया गया है कि खोडगानाथ धाम में स्थानीय लोगों की काफी आस्था थी। हर त्यौहार और धार्मिक आयोजनों में यहां लोगों की भीड़ जमा होती थी। आदिवास समाज के लोगों द्वारा यहां शैला कर्मा नृत्य करके भगवान को प्रसन्न करने का काम किया जाता था। लेकिन अचानक से मूर्ति चोरी हो जाने से ग्रामीण आका्रेशित होने के साथ ही साथ काफी दुखी भी हैं।

Tags:    

Similar News