एमपी के सीधी में जहरीला मध्याह्न भोजन खाने से 26 विद्यार्थी हुए बीमार, कलेक्टर ने दिया जांच का निर्देश

MP Sidhi Latest News: विषाक्त भोजन करने के बाद बीमार हुए बच्चें, सीधी कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश।

Update: 2022-07-21 10:01 GMT

MP Sidhi News: जिले के जनपद शिक्षा केन्द्र सिहावल स्थित प्राथमिक शाला घमशाल उत्तर टोला पतुलखी में जहरीला मध्यान भोजन खाने से 26 बच्चे बीमार हो गए। विद्यार्थियों की बिगड़ती हुई हालत को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों को जिला चिकित्सालय सीधी ले जाने की व्यवस्था की गई। अस्पताल में भर्ती बच्चों की हालत सामान्य बताई गई है। विद्यार्थियों द्वारा जहरीला मध्याह्न भोजन करने का पता जैसे ही प्रशासन को चला वह सकते में आ गया। अस्पताल पहुंचे कलेक्टर मुजीबुर्ररहमान खान द्वारा चिकित्सकों को अच्छी तरीके से इलाज करने का निर्देश दिया गया, साथ ही मामले की जांच का भी निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिवस शासकीय प्राथमिक शाला घमसान उत्तर टोला पतुलखी में कुल 51 बच्चे उपस्थित थे। जिसमें से तकरीबन 32 बच्चों द्वारा मध्यान्ह भोजन किया गया। मध्यान्ह भोजन करने के कुछ ही मिनटों के बाद बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। बच्चों को उल्टी-दस्त की समस्या को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन द्वारा 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई। एम्बुलेंस की मदद से बच्चों को अस्पताल भेजवाया गया। बताया गया है कि मध्याह्न भोजन की जिम्मेदारी देवी महिला स्व सहायता समूह को दिया गया है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

कलेक्टर ने घटना के संबंध में जांच का निर्देश दिए जाने के साथ ही कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिससे इस प्रकार की घटना दोबारा न हो। मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

वर्जन

मध्यान भोजन में छिपकली गिर गई थी, जिसके कारण खाना जहरीला हो गया था। 26 बच्चों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें सीधी जिला चिकित्सालय भेजवाया गया। बच्चों की हालत सामान्य बनी हुई है।

विजयपाल मिश्रा, प्रधानाध्यापक, शासकीय प्राथमिक शाला घमसान टोला पतुलखी

Tags:    

Similar News