रीवा: यात्रीशेड से कलेक्टर ने उखड़वाएं पीएम-सीएम के बैनर पोस्टर, जानिए क्या है कारण...

Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Update: 2021-02-16 06:01 GMT

विधानसभा चुनाव: 2018: विधानसभा क्षेत्र सिरमौर, सेमरिया, त्योंथर और मनगवां का किया भ्रमण, जगह-जगह चुनाव अधिकारियों की बैठक लेकर, आचार संहिता का पालन कराने दिए निर्देश

रीवा. विधानसभा चुनाव-2018 का कार्यक्रम घोषित होने दूसरे दिन से ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। रविवार को कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी सुशांत सक्सेना ने सिरमौर, समेरिया, त्योंथर और मनगवां विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। सेमरिया के हरदुआ में सडक़ पर यात्री प्रतीक्षालय पर सांसद जर्नादन मिश्र के साथ ही प्रधानमंत्री और शिवराज की फोटी लगी फ्लैक्स को हटाया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगी प्रचार सामग्री इसी तरह त्योंथर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लगी प्रचार सामग्री को हटवाया। सोहागी में पेट्रोल पंप पर लगे प्रचार बोर्ड और गंगेव व मनगवां में बैनर पोस्टर हटाए गए। कलेक्टर ने सम्पत्ति विरूपण के तहत दीवारों, खंभों, शासकीय भवनों, पेट्रोल पंप, पानी टंकी एवं निजी भवनों से प्रचार सामग्री झंडे, बैनर, होर्डिंग निकालने का निर्देश दिया है। शासकीय योजनाओं से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री भी तत्काल हटाने को कहा है।

वाहनों पर झंडा-पोस्टर मिला तो दलों के खर्चे में जुड़ेगा कलेक्टर ने सिरमौर, त्योंथर में एसडीएम सहित मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं कर्मचारियों की बैठक ली। इस दौरान वाहनों से नाम पट्टिकाएं, वाहन में लगी झ्ंाडी, बैनर हटवाने का आदेश दिया। कलेक्टर ने कहा, निजी भवनों एवं वाहन में लगे बैनर-पोस्टर हटाने की कार्यवाही के साथ ही संबंधित राजनैतिक दल के खर्चे में उपरोक्त व्यय जोड़ा जाए। उडऩ दस्ता दल को सक्रिय रहने का निर्देश दिया है।

24घंटे काम करेगा नियंत्रण कक्ष विधानसभा चुनाव की सूचनाएं एवं जानकारियों के लिए कलेक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष खोला गया है। जिसका दूरभाष नंबर 07662255142 है। इसमें 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।


Similar News