रीवा : नाबालिक से नशीली टेबलेट बिकवाने वाले मेडिकल स्टोर संचालक को पुलिस ने पकड़ा, लिस्ट हुई तैयार

Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Update: 2021-02-16 06:05 GMT

रीवा. जिले में नशीली दवाएं बेचने वाला मेडिकल स्टोर संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभी भी कई संचालक रडार पर हैं। जिनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही छापामार कार्रवाई कर उन्हें भी सलाखों में भेजा जाएगा।

पडऱा मोहल्ले में पूछताक्ष शुरू की नाबालिक से नशीली टेबलेट बिकवाने वाले मेडिकल स्टोर संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से नशीली टेबलेट के पत्ते बरामद हुए हैं। पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक सहित एक नाबालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सिविल लाइन थाने के पडऱा मोहल्ले के समीप एक नाबालिक नशीली टेबलेट बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा था। उसी दौरान मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर नाबालिक को पकड़ लिया। उसके कब्जे से तीन पत्ता टेबलेट के बरामद हुई।

12 पत्ते टेबलेट मरामद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो नाबालिग ने आस्था मेडिकल स्टोर संचालक बृजेंद्र तिवारी का नाम पुलिस को बताया जो कुछ दूरी पर कार लेकर खड़ा था। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से भी टेबलेट बरामद हुई। दोनों के पास से पुलिस ने 12 पत्ते टेबलेट जब्त किए हैं। इसके अतिरिक्त उनके पास ही नशीली टेबलेट बिक्री करने के 15200 भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने मेडिकल संचालक नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पैसों का लालच देकर किया शामिल मेडिकल स्टोर संचालक पैसों का लालच देकर किया शामिल मेडिकल स्टोर संचालक ने नाबालिक को पैसों का लालच देकर इस काम में शामिल किया था। नाबालिग भी उसके गांव का रहने वाला है। आरोपी उसको प्रतिदिन की मजदूरी देता था और हमेशा उसको अपनी गाड़ी में बैठा कर रखता था। जब ग्राहक आता तो नाबालिग से ही हुआ नशीली टेबलेट दिलवाता था।

स्वास्थ्य विभाग की भूमिका संदिग्ध शहर के मेडिकल स्टोर में खुलेआम नशे की टेबलेट की बिक्री हो रही है। कुछ दिन पूर्व ही विद्याभूषण मेडिकल स्टोर से नशीली टेबलेट जब्त हुई थी। हैरानी की बाद तो यह है कि स्वास्थ्य विभाग मेडिकल स्टोर संचालकों को अभयदान दे चुका है। न तो इनके खिलाफ कार्रवाई होती हैं और न ही संबंधित अधिकारी मेडिकल स्टोरों की जांच करने के लिए जाते हैं। यही कारण है कि खुलेआम नाबालिक बच्चों तक को नशे की टेबलेट बेची जा रही है। वर्जन नशीली टेबलेट बिक्री करते नाबालिक को पकड़ा गया था जिसकी निशानदेही पर करहिया में स्थित आस्था मेडिकल स्टोर के संचालक को गिरफ्तार किया गया हैं। नशीली टैबलेट के पत्ते उनसे बरामद हुए हैं। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। शशिकांत चौरसिया, थाना प्रभारी सिविल लाइन

Similar News