रीवा में मानवता फिर शर्मसार! नहीं मिली मदद, मां के शव को मोटरसाइकिल में ले जाने को मजबूर हुआ बेटा

मध्य प्रदेश के रीवा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है. सर्पदंश से हुई महिला की मौत के बाद शव को ले जाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था नहीं हो पाई तो मजबूर बेटा शव को मोटरसाइकिल में ले गया.

Update: 2021-05-27 14:18 GMT

मध्य प्रदेश के रीवा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है. सर्पदंश से हुई महिला की मौत के बाद शव को ले जाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था नहीं हो पाई तो मजबूर बेटा शव को मोटरसाइकिल में ले गया.

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना रीवा के मऊगंज कस्बे की है. कुछ दिनों पूर्व ही इसी क्षेत्र से एक ऐसी ही खबर आई थी, जहाँ छत से गिरी बेटी को अस्पताल ले जाने के लिए एक बेबस पिता को 12 घंटे तक इन्तजार करना पड़ा था, न एम्बुलेंस मिली न कोई मदद. सिस्टम के सामने थक हारकर बेबस पिता ने बेटी को एक ठेले में लिटाकर अस्पताल तक पहुँचाया था. 

सर्पदंश से मौत, नहीं मिला शव वाहन

एक बार फिर ऐसा ही वाक्या मऊगंज में देखने को मिला. मऊगंज थाना क्षेत्र के सुरवही की रहने वाली श्यामवती जायसवाल को सांप ने काट लिया जिसके बाद परिजनों द्वारा उन्हें इलाज के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से मऊगंज अस्पताल लाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे 6 बजे शाम मृत घोषित कर दिया.

शव वाहन की कमी है, अपने स्तर पर ले जाओ

शव के पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंपा गया, लेकिन शव वाहन नहीं मिला. डॉक्टरों ने मृत महिला के परिजनों से कहा कि अस्पताल में शव वाहन की कमी है, आप अपने स्तर पर शव को ले जाओ.

इसके बाद बेबस बेटे ने माँ के शव को मोटरसाइकिल में रखा और पिता को साथ मे बैठाया इसके बाद वह शव लेकर अपने घर को रवाना हो गया. यह दृश्य कई लोग देख रहें थे, लेकिन किसी ने भी मदद करने का प्रयास नहीं किया. बल्कि इस घटना की तस्वीर को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

अस्पताल से महज 4 किमी दूर है घर

मृतका के बेटे उदयभान जायसवाल ने बताया कि सिविल अस्पताल से घर केवल 4 किमी दूर है. जब मैं शव लेकर अपने मोहल्ले के पास पहुंचा तो वहां पर मौजूद लोगों ने बाइक में आने का कारण पूछा.

तब बेटे ने बताया कि शव वाहन की कई घंटों तक मांग करने पर भी नहीं​​​​​ मिला. डॉक्टरों ने कहा था कि शव आपको अपने स्तर पर ले जाना होगा. इसी बीच बातचीत का कुछ लोगों ने मोबाइल में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था.

Similar News