Bhagwat Katha : ये जीवन है अनमोल, इसे माटी में न घोल -आचार्य डाॅ. गणेश शुक्ल

Bhagwat Katha : ये जीवन है अनमोल, इसे माटी में न घोल। उक्त उद्गार डाॅ. गणेश प्रसाद शुक्ल वैदिक द्वारा अनंतपुर चल रही श्रीमद्भागवत कथा का

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

Bhagwat Katha : अनंतपुर में चल रही संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा की धूम, भक्तों की उमड़ रही भारी भीड़

Bhagwat Katha : ये जीवन है अनमोल, इसे माटी में न घोल। उक्त उद्गार डाॅ. गणेश प्रसाद शुक्ल वैदिक द्वारा अनंतपुर चल रही श्रीमद्भागवत कथा का प्रवचन देते हुए कहा। उन्होंने कहा कि यह जीवन बहुत ही अनमोल हैं। इसे यूं ही व्यर्थ में न जाने दें। क्योंकि यह दोबारा कब मिलेगा इसका कोई भरोसा नहीं हैं।

इसलिए जितना हो सके इसे धर्म के कार्यो में लगाए। ऐसा करने से निश्चित ही जीवन में आप तरक्की करेंगे और नित रोज आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिससे आप न सिर्फ खुद प्रफुल्लित होंगे बल्कि आप एक सुखमय जीवन की अनुभूति करेंगे। श्री शुक्ल आगे गोवर्धन पूजा एवं पूतना वध की कथा सुनाते हुए कहा कि जब-जब इस धरती पर पाप बढ़ता है तब भगवान मनुष्य रूप में उसे मिटाने के लिए जन्म लेते हैं।

वह कहते है कि जब कंस के पापों से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे थे तब भगवान श्रीकृष्ण मनुष्य रूप में जन्म लिया और उसका सर्वनाष किया। वह कहते है कि जब-जब धरती में पाप की वृद्धि होती है और पुण्य, धर्म की हानि होती है तब भगवान पापियों का विनाश करके इस धरती में दोबारा से धर्म की स्थापना करने के लिए प्रकट होते हैं।

कथा कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में भक्त, श्रद्धालुजन मौजूद रहे। कार्यक्रम में आचार्य गणेशानंद बीच-बीच में भजन से लोगों का मनोरंजन भी करते रहे और कथा के माध्यम से इस जीवन को सार्थक बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करते रहे। बता दें कि अनंतपुर में चल रही भागवत कथा सार्वजनिक सहयोग से की जा रही हैं। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

Rewa : बरहो की खुशियां मातम में बदली, टैक्टर में दबने से युवक की मौत…

रीवा में कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को लगाये गये कोरोना के टीके

Similar News