आज चक्रवात "AMPHAN" 115 किमी/घंटे की रफ्तार से ओडिशा- बंगाल से टकरा सकता है.. IMD

National News|बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान "AMPHAN"अगले 2 दिन में विकराल रूप ले सकता है। इसके ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट से

Update: 2021-02-16 06:22 GMT

National News|बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान "AMPHAN"अगले 2 दिन में विकराल रूप ले सकता है। इसके ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट से टकराने की आशंका है। तूफान के खतरे के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने 12 तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया।

साथ ही केंद्र सरकार से कहा है कि लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों को घर भेजने के लिए चलाई जा रहीं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अगले 3 से 4 दिन ओडिशा से पहले ही रोक दिया जाए।

अब TV पर होगी पढ़ाई, 30 मई से 100 यूनिवर्सिटी में शुरू होंगे ऑनलाइन कोर्सेज

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तूफान से निपटने पर चर्चा की। ओडिशा आपदा राहत बल (ओडीआरएफ), एनडीआरएफ और दमकल विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र बना था, जो धीरे-धीरे चक्रवात में बदलने लगा है । चक्रवात 17 मई से बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में प. बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तट की ओर बढ़ेगा। अगले 12 घंटे यानी रविवार दोपहर तक यह गंभीर और सोमवार सुबह तक अति गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है।

SOURCE:  IMD

Lockdown 4.0: 3 नहीं अब कुल 5 Zone होंगे, क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, जानिए सब कुछ

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News