आज भाजपा में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में छोटा सा सिपाही बनकर राष्ट्रहित में काम करूंगा

गुजरात के चर्चित पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने जा रहें हैं. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस छोड़ा है.

Update: 2022-06-02 05:11 GMT

गुजरात के चर्चित पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Patidar Leader Hardik Patel) आज गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने जा रहें हैं. 17 मई 2022 को उन्होंने कांग्रेस छोड़ा है. वे कांग्रेस में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रहें हैं. भाजपा की सदस्यता लेने के पहले हार्दिक पटेल ने कहा है कि वे "भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करेंगे."

अहमदाबाद के भाजपा कार्यालय कमलम् में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को पार्टी जॉइन कराएंगे. भाजपा सूत्रों की मानें तो कार्यक्रम में 15 हजार कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

भाजपा जॉइन करने से पहले उन्होंने एक ट्वीट किया- "राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ. भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा."

भाजपा जॉइन करने से पहले भगवान की शरण में हार्दिक पटेल

हार्दिक ने पार्टी जॉइन करने से पहले एक पोस्टर जारी किया. पोस्टर के मुताबिक, भाजपा में जॉइन होने का कार्यक्रम सुबह होगा. इससे पहले उन्होंने अपने आवास पर दुर्गा पाठ किया. दुर्गा पूजा के बाद हार्दिक स्वामीनारायण जाएंगे और गो पूजा करेंगे.

17 मई को दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

लंबे समय से कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हार्दिक ने 17 मई को ट्विटर पर इस्तीफे का ऐलान किया था. उन्होंने राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए थे. इस्तीफे के बाद से वह लगातार भाजपा के कामों की तारीफ कर रहे थे और खुद को हिंदुत्व का समर्थक भी बता रहे थे. तभी से ही इसकी संभावना व्यक्त की जा रही थी कि वे भाजपा में शामिल होंगे.

प्रदेश कांग्रेस के प्रति हार्दिक की नाराजगी

हार्दिक की कांग्रेस के प्रति नाराजगी अब किसी से छिपी नहीं है. इससे पहले भी कांग्रेस के प्रति वो अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. एक बयान में उन्होंने यहां तक कह दिया था कि कांग्रेस में उनकी हालत ऐसी हो गई है जैसे नए दूल्हे की नसबंदी करा दी हो. हालांकि, उन्होंने कहा कि वे राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से नाराज नहीं हैं, प्रदेश नेतृत्व से नाराज हैं.

2014 से शुरू किया पाटीदार आरक्ष के लिए आंदोलन

हार्दिक पटेल 2014 में सरदार पटेल ग्रुप से जुड़े और आगे चलकर पाटीदार आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया. एक तरह से कहें तो यह समय उनके पॉलिटिकल कैरियर की शुरुआत थी. उन्होंने सितंबर 2015 में पटेल नवनिर्माण सेना का गठन किया. मकसद कुर्मी, पाटीदार और गुर्जर समुदाय को OBC में शामिल करना और उन्हें सरकारी नौकरियां दिलाना था. इसी आंदोलन के दौरान हार्दिक पहली बार सुर्खियों में आए.

हार्दिक पटेल पर कई आरोप लगे

कांग्रेस में रहते हुए हार्दिक पर कई तरह के आरोप लग चुके हैं. पार्टीदार नेता पर राष्ट्रीय झंडे के अपमान करने का आरोप लगाया गया था, जिसके चलते उन पर केस भी दर्ज किया गया. इसके अलावा उनका एक सीडी कांड भी खूब चर्चित रहा. सीडी कांड में वे एक एक लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखे थे. मामले में हार्दिक ने सफाई दी थी कि मैं युवा हूं और ये मेरी पर्सनल लाइफ है.

Tags:    

Similar News