Twitter को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, हैकिंग के कारण प्रभावित हुए भारतीयों का डेटा मांगा गया

Twitter को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, हैकिंग के कारण प्रभावित होने वाले भारतीयों का डेटा मांगा गयाभारत की साइबर सुरक्षा नोडल एजेंसी ने Twitter

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

Twitter को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, हैकिंग के कारण प्रभावित होने वाले भारतीयों का डेटा मांगा गया

भारत की साइबर सुरक्षा नोडल एजेंसी CERT-In ने Twitter को एक नोटिस जारी कर हाल ही में वैश्विक हैकिंग के हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ताओं के पूर्ण विवरण के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म से पूछा, क्योंकि इसने डेटा प्रभावित होने के साथ-साथ प्रभावित होने वाले भारतीय उपयोगकर्ताओं की संख्या पर पूरी जानकारी मांगी थी।  सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि सीईआरटी-इन ने ट्विटर से भारत के उन उपयोगकर्ताओं की संख्या के बारे में भी जानकारी मांगी है जिन्होंने दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स और लिंक का दौरा किया है। 

सरकार ने हैककर्स  और हमले के तौर-तरीकों से शोषित लोगों की भेद्यता की जानकारी की मांग की है और हैकिंग की घटना के प्रभाव को कम करने के लिए ट्विटर द्वारा की गई  कार्रवाई का विवरण मांगा है।

अब संपर्क में आने से ही नहीं इस तरह फैल रहा CORONAVIRUS, नए लक्षण आए सामने, पढ़िए नहीं हो जाएगी देरी…

भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (सीईआरटी-इन) कई वैश्विक कॉर्पोरेट नेताओं, राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और व्यवसायों के खातों को हैक करने के लिए ट्विटर के सिस्टम तक पहुंच प्राप्त करने वाली रिपोर्टों के बाद कार्रवाई में जुट गई।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के सामने-धावक जो बिडेन के साथ-साथ अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और टेस्ला के सीईओ एलोन सहित कई साइबर नेताओं - साइबर हमलावरों ने वैश्विक उच्च प्रोफ़ाइल उपयोगकर्ताओं के ट्विटर खातों में हैक कर लिया था। कस्तूरी - बुधवार को एक कथित बिटकॉइन घोटाले में।

दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एक इंच भी जमीन नहीं ले सकती लद्दाख से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले बीजेपी सांसद का एक्सरसाइज वीडियो Viral…

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Similar News