CBSE RESULT 2020: 11 और 13 जुलाई को परिणाम जारी नहीं किए जायेंगे , बोर्ड का कहना है कि नोटिस फर्जी है

CBSE RESULT 2020: 11 और 13 जुलाई को परिणाम जारी नहीं किए जायेंगे , बोर्ड का कहना है कि नोटिस फर्जी हैCBSE कक्षा 10, 12 परिणाम 2020

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

CBSE RESULT 2020: 11 और 13 जुलाई को परिणाम जारी नहीं किए जायेंगे , बोर्ड का कहना है कि नोटिस फर्जी है

CBSE कक्षा 10, 12 परिणाम 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10 और 12 का परिणाम 15 जुलाई तक जारी करेगा, हालांकि, अंतिम तिथि अभी तय नहीं की गई है। एक अधिसूचना - सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का उल्लेख है कि कक्षा 12 का परिणाम 11 जुलाई को जारी किया जाएगा, और 13 जुलाई को कक्षा 10 के परिणाम को सीबीएसई द्वारा नकली करार दिया गया है।

क्या आप जानते हैं, देश में एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है जो दो राज्यों में स्थित है? आधा गुजरात तो आधा महाराष्ट्र में

बोर्ड ने छात्रों, शिक्षकों और अन्य हितधारकों को ऐसे किसी भी परिपत्र पर विश्वास नहीं करने की सलाह दी है। परिणाम की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर उपलब्ध होगी।

सीबीएसई ने पहले कक्षा 10 की लंबित परीक्षाओं को रद्द कर दिया था, जबकि कक्षा 12 के छात्रों को बाद में लंबित परीक्षाओं में उपस्थित होने का विकल्प दिया गया था। जिन छात्रों ने सोचा था कि वे आंतरिक मूल्यांकन प्रणाली से वंचित थे, उन्हें बाद की तारीख में सुधार परीक्षा का विकल्प चुनने का मौका दिया गया।

Covid-19 Update: 24 घंटे में रिकॉर्ड 25559 मरीज बढ़े, देश में अब तक 7.69 लाख केस; जानिए मध्यप्रदेश का हाल

रद्द किए गए  परीक्षाओ के लिए, छात्रों का मूल्यांकन अन्य आयोजित परीक्षाओ  में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उन छात्रों के मामले में जो तीन से अधिक विषयों के लिए उपस्थित हुए हैं, सर्वश्रेष्ठ तीन प्रदर्शन करने वाले विषयों में प्राप्त अंकों का औसत ’उन विषयों के लिए प्रदान किया जाएगा, जिनके लिए परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी, बोर्ड के अनुसार।

उन छात्रों के लिए जो केवल तीन विषयों में परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, सर्वश्रेष्ठ दो प्रदर्शन करने वाले विषयों ’में प्राप्त अंकों के औसत को उन परीक्षाओं के लिए सम्मानित किया जाएगा जिनके लिए परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी।

TikTok बैन के बाद Instagram ने भारत में लॉन्च किया Reels

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Similar News